शांतिपूर्ण मतदान होगा या नहीं… कुछ कह नहीं सकते, आखिर क्यों बाइडेन को सता रही यह चिंता

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

US Presidential Election: 05 नवंबर में अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने जा रहे हैं. इस बार का मुख्य मुकाबला रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक उम्मीदवार कमला हैरिस के बीच है. चुनावी प्रचार अभियान अब अपने आखिरी चरण में है. इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन को एक चिंता सताने लगी है. जो बाइडेन ने कहा कि उन्हें चिंता है कि अगर पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हार गए तो वे क्या करेंगे. इसी के साथ उन्होंने कहा कि नवंबर का चुनाव शांतिपूर्ण होगा या नहीं, कुछ कह नहीं सकते. क्योंकि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि नतीजों में धांधली हो सकती है.

निष्पक्ष और स्वतंत्र हो चुनाव

बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में जो बाइडेन ने करीब 1,080 दिनों की सेवा अब तक दी है. हाल के दिनों में उन्होंने एक प्रेस ब्रीफिंग दी और कई सवालों का जवाब दिया. पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष होगा. लेकिन मुझे नहीं पता कि यह शांतिपूर्ण होगा या नहीं.

ट्रंप की बातें खतरनाक

इस प्रेस ब्रीफिंग के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि चुनाव को लेकर ट्रम्प ने जो बातें कही हैं, और जो बातें उन्होंने पिछली बार तब कही थीं जब उन्हें चुनाव का नतीजा पसंद नहीं आया था, वे बहुत खतरनाक थीं. जो बाइडेन की नवीनतम रिपोर्ट्स के अनुसार अमेरिका में विगत नियोक्ताओं ने पिछले महीने 254,000 नौकरियां जोड़ीं और बेरोजगारी दर 4.1 प्रतिशत तक कम हो गई.

बाइडेन ने कहा रिपब्लिकन को कुछ पसंद नहीं

इस प्रेस ब्रीफिंग के दौरान जो बाइडेन ने कहा कि यदि आप ध्यान दें, तो एमएजीए रिपब्लिकन को जो कुछ भी पसंद नहीं है उसे वे नकली कहते हैं. नौकरी संख्याएं वही हैं, वे वास्तविक हैं. राष्ट्रपति ने 15 जनवरी तक पूर्वी और खाड़ी तट के बंदरगाहों पर 45,000 डॉकवर्कर्स की हड़ताल को निलंबित करने के लिए गुरुवार को हुए समझौते पर भी प्रकाश डाला, जिससे एक नया अनुबंध करने का प्रयास करने का समय मिल गया.

Latest News

Nobel Prize 2024: इस दिन से शुरू होगी नोबेल पुरस्कारों की घोषणाएं, जानिए किस-किस क्षेत्र के लोग होंगे सम्मानित

Nobel Prize 2024: इस समय दुनियाभर के कई देशों में युद्ध का माहौल है साथ ही कई देश शरणार्थी...

More Articles Like This