महाराष्ट्र से पीएम मोदी ने दी किसानों को सौगात, कहा- डबल इंजन की सरकार से मिल रहा दोहरा लाभ

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

PM Modi Maharashtra Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र के दौरे पर रहे. जहां से उन्होंने देश के किसानों को तोहफा दिया. जहां आज उन्होंने पीएम किसान सम्मान निधि की 18वीं किस्त को जारी किया तो वहीं कृषि और पशुपालन से संबंधित कई योजनाओं का शुभारंभ किया. नई योजनाओं से किसानों का जीवन आसान होगा और सुविधाएं बढ़ेंगी. पीएम मोदी का यह कार्यक्रम महाराष्ट्र के वाशिम में आयोजित था. कार्यक्रम के दौरान उन्होंने लोगों को संबोधित भी किया. पीएम नरेंद्र मोदी ने इस दौरान कहा कि नवरात्रि के पावन मौके पर उनको प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 18वीं किस्त जारी करने का अवसर मिला है.

डबल इंजन की सरकार में दोहरा लाभ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान कहा कि महाराष्ट्र की इंजन सरकार यहां के किसानों को दोहरा लाभ दे रही है. पीएम ने कहा कि पोहरादेवी के आशीर्वाद से उनको अभी लाडली बहन योजना की लाभार्थियों की मदद करने का अवसर मिला है, यह योजना नारी शक्ति का सम्मान बढ़ा रही है.

किसानों ने कई दशकों तक संकट झेला

महाराष्ट्र में लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यहां के किसानों ने कई दशकों से बहुत बड़ा संकट झेला है. कांग्रेस और उसके सहयोगियों की सरकार ने किसानों को गरीब और बदहाल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. जब तक महाअघाड़ी सरकार थी, उनके पास सिर्फ़ दो एजेंडे थे. पहला, किसानों से जुड़ी परियोजनाओं को रोकना और दूसरा, इन परियोजनाओं के पैसे से भ्रष्टाचार करना. हम केंद्र से परियोजनाओं के लिए पैसा भेजते थे, लेकिन वो उसे खा जाते हैं. हर चुनाव से पहले झूठे वादे करना कांग्रेस का एजेंडा है. महाराष्ट्र में भी कांग्रेस और महाअघाड़ी सरकार ने कई योजनाओं को बंद कर दिया था.

कांग्रेस पर साधा निशाना

आज के इस कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस को निशाने पर लिया. पीएम मोदी ने अपने भाषण के दौरान बंजारा समाज पर ब्रिटिश सरकार में हुए अत्याचार का जिक्र किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम के दौरान ब्रिटिश सरकार ने इस पूरे समुदाय को अपराधी घोषित कर दिया था, लेकिन आजादी के बाद बंजारा समुदाय की देखभाल करना और उन्हें उचित सम्मान देना देश की जिम्मेदारी थी. उस समय कांग्रेस की नीतियों ने इस समुदाय को मुख्यधारा से अलग रखा.

उन्होंने कहा कि आजादी के बाद जिस परिवार ने कांग्रेस पार्टी को संभाला, उसकी मानसिकता शुरू से ही विदेशी थी. अंग्रेजी सरकार की तरह यह कांग्रेस परिवार भी दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों को अपने बराबर नहीं समझता. उनको लगता है कि भारत पर सिर्फ एक ही परिवार का शासन होना चाहिए, क्योंकि यह अधिकार उन्हें अंग्रेज देकर गए थे.

पीएम मोदी ने बजाया नगाड़ा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाशिम के पोहरादेवी मंदिर में दर्शन कर नगाड़े पर हाथ आजमाया. नगाड़े की महान बंजारा संस्कृति में बहुत ही खास जगह है. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार आने वाले समय में इस संस्कृति को और भी लोकप्रिय बनाने के लिए हर संभव कोशिश करेगी.

Latest News

Nobel Prize 2024: इस दिन से शुरू होगी नोबेल पुरस्कारों की घोषणाएं, जानिए किस-किस क्षेत्र के लोग होंगे सम्मानित

Nobel Prize 2024: इस समय दुनियाभर के कई देशों में युद्ध का माहौल है साथ ही कई देश शरणार्थी...

More Articles Like This