Dubai: एमिरेट्स एयरलाइंस में पेजर और वॉकी-टॉकी पर लगा प्रतिबंध, लेबनान ब्लास्ट के बाद लिया गया फैसला

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Dubai; Emirates Flights Pager Ban: मध्‍य पूर्व देशों के बीच छिड़े जंग को देखते हुए यूएई के दुबई की एयरलाइन ने बड़ा ऐलान किया है. दुबई की एमिरेट्स एयरलाइन ने अपने यात्रियों के पेजर और वॉकी-टॉकी ले जाने पर बैन लगा दिया है. पिछले महीने लेबनान में हुए पेजर और वॉकी-टॉकी ब्‍लास्‍ट के बाद यह फैसला लिया गया है. रॉयटर्स के अनुसार, शुक्रवार को एयरलाइन ने अपनी वेबसाइट पर एक बयान में कहा कि दुबई से आने-जाने वाले या दुबई से होकर जाने वाले सभी यात्रियों की जांच की गई. केबिन बैगेज में पेजर और वॉकी-टॉकी ले जाने पर प्रतिबंध है.

ईरान और इराक फ्लाइट्स निलंबित

बयान में कहा गया कि इस तरह के डिवाइस यात्रियों के पास पाए जाने पर उसे दुबई पुलिस द्वारा जब्त कर लिया जाएगा. इसके अलावा एमिरेट्स एयरलाइन ने यह भी ऐलान किया है कि ईरान और इराक के लिए फ्लाइट्स मंगलवार तक निलंबित रहेंगी, जबकि जॉर्डन के लिए रविवार को सर्विसेज फिर से शुरू हो जाएंगी. ईरान समर्थित हिजबुल्लाह के खिलाफ बढ़ते इजरायली एक्‍शन के चलते लेबनान के लिए विमान 15 अक्टूबर तक निलंबित रहेंगी.

लेबनान में हुए थे पेजर ब्‍लास्‍ट

बीते 17-18 सितंबर को, लेबनान में चरमपंथी समूह हिजबुल्लाह के हजारों पेजर और सैकड़ों रेडियो/वॉकी-टॉकी में ब्‍लास्‍ट हुआ था. इन हमलों में 42 लोगों की मौत हो गई, जबकि हजारों लोग घायल हो गए. इस विस्फोट के लिए हिजबुल्लाह ने इजरायल को जिम्मेदार ठहराया, हालांकि इजरायल ने इसकी सीधी जिम्मेदारी नहीं ली. पेजर ब्‍लास्‍ट इजरायल और लेबनान संघर्ष को खतरनाक रूप से बढ़ाने वाले साबित हुए. इसके बाद से इजरायली सेना लेबनान में हिजबुल्‍लाह को तबाह करने में लगी है. 23 सितंबर से, इजरायल ने लेबनान में हवाई हमले तेज कर दिए. इजरायल ने एक बड़े हमले में हिज्बुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह को भी मार गिराया है.

ये भी पढ़ें :- अमेरिका पर चीन का बड़ा साइबर अटैक, कोर्ट के वायरटैप सिस्टम में लगा दी सेंध

 

 

Latest News

अमेरिका में धमाल मचाने के बाद अब यूरोपीय बाजार में एंट्री करेगा Amul, बना जबरदस्त प्लान

Amul: अमेरिका में धमाल मचाने बाद अब अमूल यूरोपीय बाजार की रुख करने का प्‍लान बना रहा है. अमूल...

More Articles Like This