इजरायल-हमास युद्ध की बरसी, दुनिया भर में लोगों ने किया प्रदर्शन; दोनों के समर्थन में जनसैलाब

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel Hamas War: इजरायल और हमास के बीच जंग को एक साल पूरे हो गए हैं. आज इस जंग की पहली बरसी है. इजरायल और हमास के बीच हो रही जंग का असर अब पूरे मिडिल ईस्ट मेंं देखने को मिल रहा है. इजरायल के विरोध और फिलिस्तीन के समर्थन में विश्व के कई देश सामने आए हैं. वहीं, विश्व के कई देश इजरायल के समर्थन में भी प्रदर्शन कर रहे हैं. कई देशों के प्रदर्शनकारी इजरायल और हमास के बीच जंग को तत्काल बंद करने की मांग कर रहे हैं. इस जंग में लाखों परिवार बुरी तरीके से प्रभावित हुए हैं.

मोरक्को में लोगों ने किया प्रदर्शन

इजरायल और हमास के बीच जंग की बरसी पर मोरक्को की राजधानी में हजारो लोग इकट्ठा हुए. जो फिलिस्तीन के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे थे. केवल यहीं नहीं दुनिया के कई देशों में इस प्रकार की रैलियां और प्रदर्शन हुए. म्यूनिख, लंदन और मेलबर्न उन कई शहरों में शामिल थे. इन जगहों पर भी इजराइल समर्थक प्रदर्शन भी देखे गए. दक्षिणी इजराइल पर 7 अक्टूबर 2023 के हमलों की बरसी की पूर्व संध्या पर विश्व के कई देशों के कई शहरों में फिलिस्तीन समर्थक और इजरायल समर्थन में रैलियां आयोजित की गई हैं.

कई यूरोपीय शहरों में प्रदर्शन

हमास ने 07 अक्टूबर 2023 को पहली बार दक्षिणी इजरायल पर हमला किया था. इस हमले में 1200 लोगों की जान गई थी और 250 लोगों को बंधक बना लिया गया था. इसके बाद इजरायल ने जवाबी कार्रवाई की और जंग का ऐलान कर दिया. हमास के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, गाजा में इजराइल के बाद के सैन्य अभियान में अब तक 41,000 से अधिक लोग मारे गए हैं. इस जंग की बरसी की पूर्व संध्या पर रविवार को लंदन, बर्लिन, पेरिस और रोम सहित कई यूरोपीय शहरों में प्रदर्शन हुए. अन्य कार्यक्रम पूरे हफ्ते निर्धारित हैं, जिनमें से कुछ आज भी शामिल हैं.

Latest News

UP: गोंडा में पटाखे की फैक्ट्री में विस्फोट, दो लोगों की मौत, पांच घायल

गोंडाः यूपी के गोंडा से बड़ी खबर आ रही है. यहां तरबगंज थाना के नगर पंचायत बेलसर के उमरी...

More Articles Like This