हमास हमले की बरसी पर बोले IDF चीफ-आतंकियों के खिलाफ जारी रहेगी जंग

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel; IDF Chief LTG Herzi Halevi: आज से ठीक एक साल पहले 7 अक्‍टूबर 2023 को इजरायल पर आतंकी संगठन हमास ने भीषण हमला किया था. इजरायल आज वीभत्‍स आतंकी हमले की पहली बरसी मना रहा है. 7 अक्टूबर के नरसंहार के घाव अभी भी हरे हैं. तमाम ऐसे लोग हैं जो अपने प्रियजनों के बारे में उत्तर तलाश रहे हैं. वहीं कई मोर्चों पर इजरायल अकेले जूझ रहा है. इजरायली सुरक्षा बल (आईडीएफ) बिना रुके सभी मोर्चों पर पूरी ताकत से लड़ रहे हैं.

हमले की पहली वर्षगांठ पर इजराइल डिफेंस फोर्स के जनरल स्टाफ के प्रमुख एलटीजी हर्जी हलेवी ने सैनिकों के लिए एक मैसेज दिया है. मैसेज में उन्‍होंने कहा है कि पिछले एक साल से हम युद्ध के बीच में हैं, जिसमें कई उपलब्धियां हैं, लेकिन अभी भी कई चुनौतियां बाकी हैं.

हम सभी अभी भी दर्द में

आईडीएफ चीफ हलेवी ने कहा कि 7 अक्टूबर को एक साल बीत चुका है. इस दिन हम इजरायल के नागरिकों की रक्षा करने में विफल रहे थे, जिसका अफसोस हमें हमेशा रहेगा. हम सभी अभी भी दर्द में हैं. उन्होंने कहा कि 7 अक्टूबर न केवल स्‍मरण करने का, बल्कि आत्मनिरीक्षण का भी दिन है.

आतंकवादियों के खिलाफ जंग जारी

हलेवी ने कहा कि एक साल बीत चुका है और हमने हमास की सैन्य शाखा को हरा दिया है, लेकिन हम संगठन की आतंकवादी क्षमताओं के खिलाफ जंग जारी रख रहे हैं. वहीं चरमपंथी समूह हिजबुल्लाह को बड़ा झटका लगा है, जिसने अपने सभी वरिष्ठ नेतृत्व को खो दिया है. लेकिन हम रुक नहीं रहे हैं, हम लड़ते हैं, चर्चा हैं और सुधार करते हैं.

फिर दोहराया न जा सके नरसंहार

प्रमुख एलटीजी हर्जी हलेवी ने कहा कि हम सभी मोर्चों पर आक्रामक, सामरिक और सक्रिय दृष्टिकोण अपना रहे हैं. साथ ही हम अपने दुश्मनों की क्षमताओं को खत्‍म कर रहे हैं. इसके साथ ही हम यह सुनिश्चित भी करेंगे कि इन क्षमताओं का पुनर्निर्माण न हो, ताकि 7 अक्टूबर जैसा नरसंहार फिर से दोहराया न जा सके.

सब ने देखी दुश्‍मन की राक्षसी क्रूरता

वहीं इजरायल के राष्ट्रपति इसहाक हर्ज़ोग ने एक बयान में कहा कि एक साल बीत चुका है जब जीवन ठहर गया था, आसमान काला हो गया था. हम सब ने दुश्मन की राक्षसी क्रूरता देखी थी जो यहूदी लोगों, इजराइल राज्य और समाज को बर्बाद करना चाहती थी.

ये भी पढ़ें :- Pakistan: PTI ने भारतीय विदेश मंत्री को प्रदर्शन में शामिल होने के आमंत्रण से बनाई दूरी, कहीं ये बात

 

Latest News

Kapurthala: रंगदारी को लेकर मोबाइल शोरूम पर फायरिंग, गैंगस्टर का नाम लिखी पर्ची फेंकी

Kapurthala: पंजाब से सनसनीखेज खबर आ रही है. यहां सोमवार को कपूरथला के बस अड्डा रोड पर स्थित एक...

More Articles Like This