इस्राइली पीएम नेतन्याहू की चेतावनी का फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों ने दिया जवाब, जानिए क्या कहा…

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel: इस्राइल को हथियारों की आपूर्ति पर प्रतिबंध लगाने पर पीएम बेंजामिन नेतन्याहू की चेतावनी के बाद फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (Emmanuel Macron) ने जवाब दिया है. उन्‍होंने कहा, वह हथियार प्रतिबंध से पीछे नहीं हटेंगे. द टाइम्स ऑफ इस्राइल के अनुसार, नेतन्याहू और मैक्रों ने पूरी ईमानदारी और फ्रांस और इस्राइल के बीच दोस्ती के प्रति सम्मान के साथ फोन पर बात की. मैक्रों ने इस्राइल की सुरक्षा के प्रति फ्रांस की प्रतिबद्धता दोहराई.

फ्रांस ने ईरानी हमलों के खिलाफ इस्राइल की रक्षा में लिया था भाग

मैक्रों ने आगे कहा, फ्रांस ने ईरानी हमलों के खिलाफ इस्राइल की रक्षा में भाग लिया था. हर किसी की तरह इस्राइल को भी आतंकवाद के खिलाफ खुद का बचाव करने का अधिकार है. इस्राइल और उसके नागरिकों पर हमले बंद होने चाहिए, चाहे वह ईरान से किए गए हों या क्षेत्र में उसके प्रॉक्सी संगठनों की ओर से किए जाएं. इमैनुएल मैक्रों ने आगे कहा, अब युद्धविराम का समय आ गया है. उन्‍होंने नेतन्याहू से कहा, हथियारों की आपूर्ति, गाजा में युद्ध का लंबा खिंचना और लेबनान तक इसका विस्तार अपेक्षित सुरक्षा प्रदान नहीं कर सकता है.

उन्‍होंने कहा कि हमें तुरंत निर्णायक प्रयास करना चाहिए, जो हमें इस्राइल और मध्य पूर्व में सभी की सुरक्षा के लिए आवश्यक राजनीतिक समाधान विकसित करने की अनुमति देगा. इससे पहले इस्राइल के पीएम नेतन्याहू ने फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों से कहा था कि इस्राइल पर प्रतिबंध लगाने से ईरान का आतंक बढ़ेगा. मैक्रों से फोन पर बात करते हुए नेतन्याहू ने कहा था कि जिस प्रकार ईरान आतंकवाद का समर्थन करता है. उसी प्रकार इस्राइल के मित्रों से भी अपेक्षा की जाती है कि वे भी उसके पीछे खड़े रहें तथा उस पर ऐसे प्रतिबंध न लगाएं, जिससे ईरानी की धुरी मजबूती मिले.

Latest News

चीन से भारत को खतरा…, संघ प्रमुख पर ओवैसी का हमला

Asaduddin Owaisi: एक बार फिर से AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने मोदी सरकार और संघ पर बड़ा हमला बोला...

More Articles Like This