इजरायल ने लेबनान पर दागी मिसाइलें, राजधानी बेरूत हो गया धुंआ- धुंआ; VIDEO

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel Attack on Lebanon: इजरायल ने एक बार फिर से लेबनान के निशाने पर लिया है. लेबनान की राजधानी बेरुत पर इजारयल ने हमला बोला है. बेरुत के साथ नॉर्दन गाजा पर भी इजरायल की ओर से हमले किए गए हैं. इजरायल के कई घातक हमलों से लेबनान की राजधानी बेरुत दहल उठा है.

इजरायल डिफेंस फोर्सेस यानी आईडीएफ ने हिजबुल्लाह के कमांड सेंटर, हथियार भंडार, सुरंगों और उसके इंफ्रास्ट्रक्चर को निशाना बनाकर यह हमला किया है. इजरायल की डिफेंस फोर्स के हमलों से बेरुत की कई इमारतें धुंआ-धुआं हो गई हैं. सड़कों पर मलबा फैल गया है. धमाकों का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

धुंआ-धुआं हुआ लेबनान

रिपोर्ट्स के अनुसार इजरायल ने बेरुत के दक्षिणी शहर सिन एल फिल में एक के बाद एक ब्लास्ट किया है. धमाके इतने जोरदार रहे कि ब्लास्ट के बाद धुआं का गुबार उठने लगा. हिजबुल्लाह के ठिकानों पर किए गए हमलों में भारी तबाही की आशंका जताई जा रही है.

इजरायल पर हिजबुल्लाह ने दागे रॉकेट

जहां एक ओर लेबनान की राजधानी पर इजरायल हमला कर रहा था, ठीक उसी समय हिजबुल्लाह ने भी इजरायल पर कई रॉकेट दागे. हालांकि, इजरायल ने वक्त रहते इन हमलों को रोक लिया है. हालांकि, हिजबुल्लाह द्वारा दागे गए रॉकेट रिहाइसी इलाके में भी गिरे जिसमें 6 लोग घायल हुए हैं. कई इमारतों को नुकसान पहुंचा है.

हिजबुल्लाह को नष्ट करना एकमात्र लक्ष्य

इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू का कहना है कि मैं यहां उत्तरी सीमा पर आईडीएफ सैनिकों के साथ हूं. यहां से कुछ मीटर की दूरी पर सीमा पार उनके साथी हैं, जो हमारे समुदायों पर हमला करने के लिए हिजबुल्लाह द्वारा तैयार किए गए आतंकवादी ढांचे को नष्ट कर रहे हैं.

हमे लगा था भयानक झटका

वहीं, अपने बयान में उन्होंने कहा कि एक साल पहले हमें एक भयानक झटका लगा था. पिछले 12 महीनों में हम वास्तविकता को पूरी तरह से बदल रहे हैं. आपने हमारे शत्रुओं पर जो प्रहार किया है, उससे पूरी दुनिया चकित है, और मैं आपको सलाम करता हूं और आपसे कहता हूं आप जीत के जेनरेशन हो.

Latest News

चीन से भारत को खतरा…, संघ प्रमुख पर ओवैसी का हमला

Asaduddin Owaisi: एक बार फिर से AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने मोदी सरकार और संघ पर बड़ा हमला बोला...

More Articles Like This