पाकिस्तान में नफरत फैलाने में जुटा भगोड़ा जाकिर नाइक, गैर मुस्लिमों पर जजिया कर वसूलने का कर रहा समर्थन

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Zakir Naik Controversy: भारत का मोस्ट वॉन्टेड और इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक इस वक्त पाकिस्तान दौरे पर है. वो यहां पाक की शहबाज शरीफ सरकार के निमंत्रण पर पहुंचा है. पाकिस्तान में जाकर वो आए दिन भड़काऊ भाषण दे रहा है और भारत के भी खिलाफ जहर उगल रहा. भगोड़े नाइक ने इस्लाम के प्रचार के नाम पर गैर मुस्लिमों को अपना निशाना बनाया है. उसने एक कार्यक्रम में गैर मुस्लिमों से जजिया कर वसूलने का समर्थन किया.

नाइक ने किया जजिया कर वसूलने का समर्थन

दरअसल, एक कार्यक्रम के दौरान पाकिस्तानी ईसाई ने जाकिर नाइक ने सवाल किया कि यहां ईसाईयों ने क्यों नफरत की जाती है, वहीं पैगंबर मोहम्मद साहब ने नफरत न करने की शिक्षा दी थी. इस सवाल का जवाब देते हुए नाइक ने कहा कि इस्लामिक इतिहास में गैर-मुसलमानों को सबसे अधिक सुरक्षा मिली है. इसका कारण “जजिया” नामक टैक्स है.

नाइक ने कहा कि जब आप इतिहास पढ़ेंगे तो देखेंगे कि इस्लाम के शासन में गैर मुस्लिम सबसे ज्यादा महफूज होते हैं. इस्लाम में नियम है कि अगर इस्लाम कबूल कर ले तो ठीक है नहीं तो बस जजिया दे दे. जजिया कोई बड़ी मात्रा नहीं है, यह इनकम टैक्स से बहुत कम है. जाकिर नाइक के इस बयान से काफी विवाद हो रहा है.

भारत पर लगाए बेबुनियाद आरोप

वहीं, पाकिस्तान में जाकिर नाइक ने भारत के खिलाफ भी जहर उगला है. उसने भारत में मुस्लिमों के उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए कहा कि ‘मलेशिया में हिंदू 6 प्रतिशत हैं और वहां की सरकार हिंदुओं को जिस तरह से ट्रीट करती है, जो अधिकार दिए हैं वो एक मिसाल है. इसके उलट भारत में 14 प्रतिशत मुसलमान हैं लेकिन वहां सरकार क्या कर रही है.’

ये भी पढ़ें- Vidhan Sabha Chunav ke Natije: कांग्रेस या फिर BJP… कहां किसकी बन रही सरकार, देखिए पल-पल की अपडेट

Latest News

Nepal Flood: नेपाल में बाढ़ का कहर! प्रभावित लोगों के लिए भारत ने भेजी आपातकालीन राहत सामग्री की पहली खेप

Nepal Flood: नेपाल में हाल ही में आई बाढ़ ने वहां के लोगों को जन जीवन को तहस नहस...

More Articles Like This