Haryana Chunav Result: हरियाणा के रुझानों में बड़ा उलटफेर, BJP ने पलटी बाजी; जानिए कांग्रेस का हाल

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Haryana Chunav Result: हरियाणा और जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए वोटो की गिनती जारी है. विधानसभा चुनाव के नतीजे आने भी शुरू हो गए हैं. शुरुआती रुझान में हरियाणा में कांग्रेस 65 तक पहुंच गई थी. लेकिन हरियाणा के रुझानों में तीसरे राउंड में बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है. भाजपा की रफ्तार तेजी से बढ़ी है. वहीं, कांग्रेस अब बहुमत से पीछे हो गई है.

हरियाणा में बढ़ी बीजेपी की रफ्तार

हरियाणा में रुझानों में बीजेपी की सुनामी नजर आ रही है.  चुनाव आयोग के अनुसार, हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी ने बहुमत का आंकड़ा छू लिया है. गैर जाट वाले इलाकों में बीजेपी को भारी बढ़त देखने को मिल रही है. ताजा रुझान में बीजेपी 46 सीट पर आगे हो गई है. वहीं, कांग्रेस 37 सीटों पर आगे है. वहीं, इनेलो 1 और अन्य 2 पर आगे हैं.

हरियाणा में रुझान तेजी से बदल रहे हैं. कांग्रेस एक बार फिर पिछड़ गई है. भूपेंद्र सिंह हुड्डा पीछे हो गए हैं.

नकली दुकान खोली थी कांग्रेस

रुझानों में बीजेपी के आगे निकलने पर अनिल विज ने कहा, जैसा हमने सोचा था वैसा ही रिजल्ट आ रहा है. सुबह से इन्होने (कांग्रेस ने) नकली दुकान खोली थी, उसमें से नकली जलेबियां निकल रही थी. कांग्रेस के अंदर वही जश्न मना रहे थे जो चाहते थे की हुड्डा हार जाएं.

बताते चले कि हरियाणा में सत्तारूढ़ बीजेपी को भरोसा है कि वह लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए सत्ता बरकरार रखने में कामयाब होगी, वहीं एग्जिट पोल के अनुमान से उत्साहित विपक्षी दल कांग्रेस भी 10 साल बाद सत्ता में वापसी की उम्मीद कर रही है.

जम्मू कश्मीर का क्या है हाल?

जम्मू-कश्मीर में सभी 90 विधानसभा सीटों पर रुझान सामने आए. चुनाव आयोग के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, जेकेएनसी-कांग्रेस गठबंधन ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. जेकेएनसी 39 सीटों पर आगे चल रही है. कांग्रेस 8 सीटों पर, भाजपा 28 सीटों पर, पीडीपी 3 सीटों पर, जेपीसी 2 सीटों पर, सीपीआई(एम) और डीपीएपी 1-1 सीट पर आगे है. 8 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार आगे चल रहे हैं.

Latest News

Jharkhand Assembly Election 2024: कल्पना सोरेन ने मंईयां सम्मान यात्रा को किया संबोधित, बोलीं- ‘हेमंत सोरेन ऐसे पहले मुख्यमंत्री है…’

Jharkhand Assembly Election 2024: हेमंत सोरेन ऐसे पहले मुख्यमंत्री है, जिन्होंने मंईयां योजना के माध्यम से महिलाओं को मान...

More Articles Like This