मालदीव के राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद मुइज्जू ने पत्नी संग किया ताज का दीदार, बताया अद्भुत….

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

UP: मालदीव के राष्‍ट्रपति मोहम्‍मद मुइज्‍जू सोमवार को भारत दौरे पर थे. इस दौरान वो ताजमहल का दीदार करने के लिए मालदीव के प्रथम महिला साजिदा मोहम्मद के साथ यूपी के आगरा पहुंचें. मूइज्‍जू के आगरा में खेरिया एयरपोर्ट पर पहुंचते ही प्रदेश के कैबिनेट मंत्री योगेंद्र उपाध्याय ने उनका स्वागत किया, जिसके बाद वो सीधे ताज पहुंचे.

राष्‍ट्रपति मोहम्‍मद मुइज्‍जू के इस दौरे के दौरान सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम रहे. ऐसे में उन्‍होंने ताज का दीदार करने के साथ ही वहां फोटोग्राफी भी कराई. ताजमहल का भ्रमण करने के बाद उन्होंने ताजमहल की विजिटर बुक में अपने अनुभव को साझा करते हुए उसे एक अद्भुत स्मारक बताया.

दोनों देशों के संबंधों को सुदृढ़ करने का ऐतिहासिक पल

राष्ट्रपति एयरपोर्ट से सीधे शिल्पग्राम पहुंचें. वहां उन्हें प्रदेश की संस्कृति और धरोहर से अवगत कराने के लिए मयूर नृत्य और रास प्रदर्शित किया गया. इस दौरान उन्‍होंने करीब आधा घंटा पत्नी के साथ ताजमहल में बिताया और उसे करीब से निहारा. इसी बीच वो ताजमहल की वस्तु कला पच्चिकारी और संगम मरमरी हुस्न को देखकर काफी उत्साहित नजर आये. इस दौरान कैबिनेट मंत्री योगेंद्र उपाध्याय ने कहा कि यह भारत और मालदीव के मैत्रीपूर्ण संबंधों को और सुदृढ़ करने का एक ऐतिहासिक पल होगा.

इसे भी पढें:-Zakir Naik: पाकिस्तान में जाकिर नाइक ने की भारत की तारीफ, कहा…

 

Latest News

आज से नेशनल हाईवे पर ‘हमसफर नीति’ शुरू, मिलेंगी ये सारी सुविधाएं

Humsafar Policy: नेशनल हाईवे से रोजाना सफर करने वाले लोगों के लिए अच्‍छी खबर है. आज से नेशनल हाईवे पर...

More Articles Like This