Bangladesh-America: बांग्लादेश में हिंदुओं की सुरक्षा को लेकर अमेरिका ने कही ये बात, अब क्या करेगी यूनुस सरकार?

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

 Bangladesh-America: बांग्लादेश में शेख हसीना के इस्तीफे के बाद से अल्पसंख्यक हिंदू समुदायों पर लगातार हिंसा को लेकर अमेरिका ने बड़ा बयान दिया है. उसका कहना है कि वो चाहते है कि बांग्‍लादेश में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के लोगों की रक्षा हो. वो हाल ही में आने वाले अपने सबसे बड़े त्‍योहार को दुर्गा पूजा को पूरे धूम धाम से मनाए.

भारत ने किया ये आग्रह

दरअसल विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर से कुछ धार्मिक कट्टरपंथियों द्वारा हिंदू समुदाय को उनके सबसे बड़े त्योहार दुर्गा पूजा के दौरान दी जा रही धमकियों को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्‍होंने कहा कि ‘‘निश्चित ही, हम बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा होते देखना चाहते हैं.’’ वहीं, भारत ने भी बांग्लादेश की अंतरिम सरकार से दक्षिण एशियाई देश में हिंदू समुदाय के लिए शांतिपूर्ण धार्मिक आयोजन सुनिश्चित करने का आग्रह किया है.

यूनुस ने PM मोदी को दिया आश्वासन

बता दें कि अगस्त के महीने में ही बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के मुख्य सलाहकार मोहम्मद यूनुस ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत के दौरान हिंदुओं की सुरक्षा का आश्वासन दिया था. उस वक्‍त पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर अपने एक पोस्‍ट में लिखा कि प्रो. मुहम्मद यूनुस से टेलीफोन पर बात की. इस दौरान मुख्य सलाहकार ने मौजूदा स्थिति पर विचारों का आदान-प्रदान किया. साथ ही लोकतांत्रिक, स्थिर, शांतिपूर्ण और प्रगतिशील बांग्लादेश के लिए भारत के समर्थन को दोहराया.

इसे भी पढें:-मालदीव के राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद मुइज्जू ने पत्नी संग किया ताज का दीदार, बताया अद्भुत….

 

Latest News

आज से नेशनल हाईवे पर ‘हमसफर नीति’ शुरू, मिलेंगी ये सारी सुविधाएं

Humsafar Policy: नेशनल हाईवे से रोजाना सफर करने वाले लोगों के लिए अच्‍छी खबर है. आज से नेशनल हाईवे पर...

More Articles Like This