Vinesh Phogat Wins: जुलाना के दंगल में फोगाट ने मारी बाजी, BJP के योगेश बैरागी को दी पटखनी

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Vinesh Phogat Wins: आज सुबह 8 बजे से ही हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है. ऐसे में सभी की निगाहें हरियाणा की हॉट सीट जुलाना पर टिकी थीं, जहां से कांग्रेस की ओर से विनेश फोगाट और भाजपा से योगेश बैरागी मैदान में उतरे थे. वहीं, इस सीट पर फोगाट ने योगेश बैरागी को मात देकर जबरदस्त जीत हासिल की है.

जीत का आधिकारिक ऐलान होना बाकी

हरियाणा की सबसे हॉट सीट जुलाना सीट पर कुश्ती गर्ल विनेश फोगाट ने बाजी मार ली है. उन्होंने बीजेपी के उम्मीदवार योगेश बैरागी को मात दे दी. सामने आए शुरुआती रुझानों में फोगाट भारी वोटों से पीछे चल रही थीं, लेकिन 11 बजे के सामने आए रुझानों में बड़ा उलटफेर देखने को मिला और फोगाट चुनाव जीत गईं. बता दें कि फोगाट ने 6005 वोटों से भाजपा उम्मीदवार योगेश बैरागी को पटखनी दी है और वो विधानसभा पहुंची है. हालांकि, अभी चुनाव आयोग की ओर से फोगाट की जीत का आधिकारिक ऐलान होना बाकी है.

विनेश को मिला जनता का समर्थन

विनेश फोगाट को जनता का पूर्ण समर्थन मिला और वो 65080 वोट से जीत गईं. वहीं, भाजपा उम्मीदवार योगेश बैरागी को 59065 वोट मिले. इसके अलावा आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार कविता रानी को 1280 वोटों से संतोष करना पड़ा.

विनेश ने थामा था कांग्रेस का दामन

बता दें कि विनेश फोगाट इसी साल पेरिस में हुए पेरिस ओलंपिक से बाहर होने के बाद लगातार सुर्खियों में बनी हुई थीं. पेरिस से वापस भारत आने के बाद उन्होंने 6 सितंबर को कांग्रेस का दामन था, जिसके बाद कांग्रेस ने हरियाणा की जुलाना सीट से फोगाट को अपना उम्मीदवार चुना था.

ये भी पढ़ें- Haryana Election Results: लोकसभा में हॉफ रहने वाली बीजेपी ने हरियाणा विधानसभा में कैसे लगाया हैट्रिक, यहां समझिए

Latest News

आज से नेशनल हाईवे पर ‘हमसफर नीति’ शुरू, मिलेंगी ये सारी सुविधाएं

Humsafar Policy: नेशनल हाईवे से रोजाना सफर करने वाले लोगों के लिए अच्‍छी खबर है. आज से नेशनल हाईवे पर...

More Articles Like This