Iran Warns Israel: हर हमले का दिया जाएगा जवाब’, एक बार फिर ईरान ने इजरायल को दी चेतावनी

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Iran Warns Israel: ईरान ने एक बार फिर से मंगलवार को इजरायल को चेतावनी दी है. विदेश मंत्री अब्बास अराक्ची ने कहा कि ईरान के बुनियादी ढांचे पर किसी भी हमले का जवाब दिया जाएगा. ईरान की तरफ से यह चेतावनी उस वक्‍त दी गई है जब हाल ही में तेहरान ने इजरायल पर मिसाइलों की बौछार की थी. ईरान की ओर से इजरायल पर मिसाइलें दागने के बाद से ही मध्य पूर्व में तनाव बना हुआ है.

लेबनान में जारी है इजरायल की बमबारी

ईरान के एक के बाद एक चेतावनी के बाद भी इजरायली सेना लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों पर भीषण बमबारी कर रही है. इसी बीच मंगलवार को आईडीएफ ने कहा कि उन्‍होंने बेरूत में हिजबुल्लाह के कमांडर सुहैल हुसैन को मार गिराया है. सुहैल हुसैन हिजबुल्लाह का वो कमांडर था जो हथियार डिपो, हथियारों की सप्लाई, बजट, रसद, वेपन कहां से आना है, कहां जाना है, आदि सभी कामों को संभालता था.

मारा गया था हसन नसरल्लाह

वहीं, इससे पहले सितंबर के महीने में इजरायल ने लेबनान के बेरूत में ही हमला कर आतंकवादी समूह को बड़ा झटका दिया था. दरअसल इस हमले में हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह मारा गया था, जिसके बाद से ही दोनों के बीच तनाव चरम पर है.

इजरायल कर सकता है हमला

इस बीच ऐसी भी खबर सामने आई है कि ईरान के मिसाइलों का जवाब देने के लिए इजरायल विकल्पों पर विचार कर रहा है. ऐसे में अमेरिका के जानकारों का मानना है कि इजरायल की ओर से ईरान की तेल सुविधाओं पर हमला हो सकता है. वहीं, यदि इजरायल हमला करता है तो इसका पूरी दुनियां को परिणाम भुगतना पड़ सकता है, क्‍योंकि इस हमले से पूरी दुनिया में तेल की कीमतें बढ़ सकती है.

यह भी पढ़ें:-इजरायल का सच्चा दोस्त है अमेरिका.., राष्ट्रपति हर्जोग ने समर्थन के लिए बाइडेन के प्रति व्यक्त किया आभार

Latest News

आज से नेशनल हाईवे पर ‘हमसफर नीति’ शुरू, मिलेंगी ये सारी सुविधाएं

Humsafar Policy: नेशनल हाईवे से रोजाना सफर करने वाले लोगों के लिए अच्‍छी खबर है. आज से नेशनल हाईवे पर...

More Articles Like This