Horoscope: नवरात्रि के सातवें दिन इन 4 राशि के जातकों को मिलेगी मनचाही सफलता, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal 09 October 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन हैं. हर राशि का अपना स्वामी ग्रह होता है. ग्रह नक्षत्रों के चाल के आधार पर ज्योतिष हमारे दैनिक, साप्ताहिक और मासिक राशिफल का आकलन करते हैं. 09 अक्टूबर दिन बुधवार को आश्विन शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि है. आज नवरात्रि का सातवां दिन भी है. शारदीय नवरात्रि के सातवें दिन मां कालरात्रि की पूजा विशेष रूप से की जाती है. ऐसे में आइए जानते हैं कि नवरात्रि के सातवें दिन किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, आइए ग्रह-नक्षत्रों के हिसाब से जानते हैं, मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

मेष राशि- आज का दिन परेशानियों भरा रहेगा. परिवार में प्रॉपर्टी को लेकर विवाद हो सकता है. कोई नया इन्वेस्टमेंट करने से पहले अच्छे से विचार कर लें. वैवाहिक जीवन में खुशियां आएंगी. वाहन खरीदने के योग हैं.

वृषभ राशि- नौकरी में मनचाहे स्थान पर तैनाती मिलेगी. राजनीति में वर्चस्व स्थापित होगा. मित्रों से अपनी गुप्त बात बताने से बचें. व्यापार के सिलसिले में की गई यात्रा लाभकारी सिद्ध होगी. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

मिथुन राशि- पहले से सोचे समझे गए कार्यों में सफलता मिलेगी. आय में बढ़ोतरी के योग हैं. रोजगार की तलाश पूरी होगी. परिवार में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. लव पार्टनर संग यादगार पल बिताएंगे.

कर्क राशि- कार्यक्षेत्र में कोई आपके खिलाफ षड्यंत्र रच सकता है. व्यापारी धन के लेनदेन में सावधानी बरतें. उच्च शिक्षा की प्राप्ति के लिए घर से दूर जाना पड़ेगा. ससुराल पक्ष से कीमती उपहार की प्राप्ति हो सकती है.

सिंह राशि- आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. न्याय के क्षेत्र में मामला आपके पक्ष में आएगा. अविवाहितों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है. किसी प्रियजन को कटु वचन कहने से बचें. संतान सुख में वृद्धि होगी.

कन्या राशि- आज का दिन भागदौड़ भरा रहेगा. संतान की पढ़ाई में कुछ बाधाएं आ सकती हैं. करियर में मनचाही सफलता मिलेगी. युवा जातकों को किसी विश्वासपात्र व्यक्ति से धोखा मिल सकता है. तला-भुना खाने से बचें.

तुला राशि- भाग्य का साथ मिलेगा. नौकरी में प्रमोशन मिलने की संभावना है. राजनीति में कोई महत्वपूर्ण कमान आपको मिल सकती है. धन में वृद्धि होगी. यात्रा के दौरान अनजान लोगों से दोस्ती करने से बचें.

वृश्चिक राशि- दिन की शुरुआत शुभ समाचार से होगी. संतान की उन्नति के कारण समाज में सम्मान बढ़ेगा. प्रेम विवाह की योजना सफल होगी. दूसरों के विवाद में पड़ने से बचें. वाणी एवं क्रोध पर नियंत्रण रखें.

धनु राशि- महत्वपूर्ण कार्यों में जल्दबाजी करने से बचें. प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करने वालों को लाभ मिलेगा. जीवनसाथी से खटपट हो सकती है. महिला मित्रों से सावधानी बरतें. शेयर मार्केट में निवेश करना शुभ होगा.

मकर राशि- कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से निकटता का लाभ मिलेगा. कोर्ट कचहरी के मामले में ठीक से पैरवी करें. विद्यार्थियों को मानसिक तनाव से छुटकारा मिलेगा. शराब पीकर वाहन चलाने से बचें.

कुंभ राशि- आज का दिन मिला-जुला रहेगा. धन संबंधित समस्याएं दूर होंगी. बिजनेस में तरक्की करेंगे. विदेश जाने की इच्छा पूरी होगी. माता जी की सेहत खराब हो सकती है. युवा जातक प्रेम प्रसंग में पड़ सकते हैं.

मीन राशि- किसी रुके हुए काम की पूर्ति होगी. नया घर खरीदने के योग हैं. संतान को खेल, कला के क्षेत्र में पुरस्कार मिल सकता है. विपरीत लिंग के साथ से आकर्षित हो सकते हैं. करियर को लेकर चिंतित रहेंगे.

(अस्वीकरण: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. ‘The Printlines’ इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- 09 October 2024 Ka Panchang: बुधवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

Latest News

CM योगी ने राजस्थान के विधायक महंत बालक नाथ से की अनौपचारिक मुलाकात

Varanasi: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजस्थान के विधायक महंत बालक नाथ से सर्किट हाउस में अनौपचारिक मुलाकात की। इस...

More Articles Like This