शाम 7 बजे कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, बीजेपी मुख्यालय पर जश्न की तैयारी

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Haryana Election Results: हरियाणा में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आज आ रहे हैं. रुझानों और नतीजों के अनुसार हरियाणा में तीसरी बार फिर से बीजेपी सरकार बनने जा रही है. यह पहला मौका है जब हरियाणा के राजनीतिक इतिहास किसी पार्टी की लगातार तीसरी बार सरकार बनने जा रही है. इससे पहले अधिकतम दो बार ही लगातार कोई पार्टी सरकार बना सकी है.

आज आए रुझानों नतीजों में बीजेपी जीत की ओर बढ़ती नजर आ रही है. शाम 05.40 बजे तक बीजेपी को 90 में से 49 सीटों में जीत/बढ़त मिलती नजर आ रही है. वहीं, कांग्रेस 37 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. इसी के साथ INLD+ 02 सीटों पर आगे है. अन्य के खाते में 3 सीटें जाती नजर आ रहीं हैं. नतीजों को देखकर बीजेपी के कार्यकर्ताओं में अलग ही उत्साह है. इस जीत का जश्न पार्टी के दिल्ली मुख्यालय पर मनाने का सिलसिला शुरू हो गया है. पार्टी के आलाकमान इस खास मौके को सेलिब्रेट करने की तैयारी में हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि बीजेपी की ओर से 100 किलो जलेबी का ऑर्डर दिया गया है. ऐसा इसलिए क्योंकि इस चुनाव में जलेबी की चर्चा काफी देखने को मिली है. दूसरी ओर खबर है कि पीएम मोदी भी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर सकते हैं. शाम 07 बजे वह पार्टी मुख्यालय पहुंच सकते हैं.

पीएम मोदी करेंगे संबोधित

मीडिया सूत्रों की मानें तो बीजेपी की ओर 100 किलो जलेबी का ऑर्डर जीत का जश्न मनाने के लिए दिया गया है. ये जलेबी शाम को बीजेपी के मुख्यालय पर कार्यकर्ताओं में बांटी जाएंगी. वहीं, मीडिया सूत्रों का यह भी कहना है कि पीएम मोदी आज शाम 07 बजे कार्यकर्ताओं को संबोधित कर सकते हैं.

जेपी नड्डा ले रहे महासिचवों की बैठक

चूकी हरियाणा में बीजेपी ने बहुमत के जादुई आंकड़े को पार कर लिया है. रुझानों और नतीजों में बीजेपी को स्पष्ट बहुमत मिल रहा है. इसके बाद भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी के सभी महासचिवों की एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई. यह बैठक बीजेपी मुख्यालय पर चल रही है. इस बैठक में वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य और चुनावी परिणामों पर चर्चा की जा रही है.

हरियाणा में कांग्रेस को थी उम्मीद

हरियाणा के चुनाव परिणामों की बात करें तो शाम 05.40 बजे तक बीजेपी को 90 में से 49 सीटों में जीत/बढ़त मिलती नजर आ रही है. वहीं, कांग्रेस 37 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. इसी के साथ INLD+ 02 सीटों पर आगे है. चुनाव के बाद सामने आए तमाम एग्जिट पोल में दावा किया जा रहा था कि हरियाणा से बीजेपी जा रही है और राज्य में कांग्रेस आ रही है. हालांकि, आज जो आंकड़े सामने आए हैं वह एग्जिट पोल से बिल्कुल अलग हैं. इन परिणामों में कांग्रेस को झटका लगा है. कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में मिली कुछ सीटों के बाद पार्टी का आत्मविश्वास काफी बढ़ा था.

Latest News

CM योगी ने राजस्थान के विधायक महंत बालक नाथ से की अनौपचारिक मुलाकात

Varanasi: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजस्थान के विधायक महंत बालक नाथ से सर्किट हाउस में अनौपचारिक मुलाकात की। इस...

More Articles Like This