Pakistan-China: पाकिस्तान में हमला, BLA के खौफ में चीन.., शी जिनपिंग ने इस देश की यात्रा न करने की दी सलाह

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Pakistan-China: पाकिस्तान के कराची अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास रविवार की रात बलूच लिबरेशन आर्मी (BLA) द्वारा चीनी नागरिकों पर आत्मघाती हमला किया, जिसमें दो चीनी नागरिकों की जान चली गई, जबकि 17 अन्य लोग घायल हैं. ऐसे में चीन ने अपने नागरिको को पाकिस्‍तान की यात्रा के समय ऐतिहात बरतने की सलाह दी है. साथ ही उनसे पाकिस्‍तान की यात्रों को लेकर एक बार फिर पुन: विचार करने की अपील की है.

 पाकिस्तान में स्थित चीनी दूतावास ने एक एडवाइजरी जारी कर कहा है कि पाकिस्तान की यात्रा पर पुनर्विचार करें खासतौर पर बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा की यात्रा. क्‍योंकि यहा हाल ही में चीनी नागरिकों और परियोजनाओं को निशाना बनाकर कई हमलों को अंजाम दिया गया था.

वापस बुलाएं गए 400 चीनी इंजीनियर

दरअसल, रविवार की देर रात पाकिस्तान के सिंध प्रांत में स्थित कराची एयरपोर्ट के पास एक बड़ा धमाका हुआ था, जिसकी जिम्‍मेदारी बलूच लिबरेशन आर्मी (BLA) ने हमले की जिम्मेदारी ली. इसी दौरान चीन पाकिस्‍तान में रहने वाले करीब 400 नागरिकों को वापस बुला लिया है, जिसमें आम नागरिकों के साथ 150 चीनी नागरिक भी शामिल है.

कोई कसर नहीं छोड़ेंगे: शहबाज

इस दौरान चीन ने पाकिस्‍तान सरकार पर हमलावरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का दबाव बनाया. वहीं, पाकिसतान ने भी चीनी नागरिकों की सुरक्षा की प्रतिबद्धता को दोहराया. पाकिस्‍तानी पीएम ने कहा कि वो चीनी नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.

यह भी पढ़ें:-लेबनान के राजदूत ने महात्मा गांधी के कथन का किया जिक्र, हिजबुल्लाह को बताया वैध राजनीतिक दल

 

Latest News

अब स्पेस में खाना बना सकेंगे अंतरिक्ष यात्री! नई स्टडी में चौंकाने वाला दावा

Meals in Space: अब स्‍पेस मिशन पर जाने वाले अंतरिक्ष यात्री अंतरिक्ष में ही खाना बना सकेंगे. नई स्‍टडी...

More Articles Like This