Horoscope: दुर्गा अष्टमी पर इन 6 राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal 10 October 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन हैं. हर राशि का अपना स्वामी ग्रह होता है. ग्रह नक्षत्रों के चाल के आधार पर ज्योतिष हमारे दैनिक, साप्ताहिक और मासिक राशिफल का आकलन करते हैं. 10 अक्टूबर दिन गुरुवार को आश्विन शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि है. आज नवरात्रि का आठवां दिन भी है. शारदीय नवरात्रि के आठवें दिन मां महागौरी की पूजा विशेष रूप से की जाती है. ऐसे में आइए जानते हैं कि नवरात्रि के आठवें दिन किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, आइए ग्रह-नक्षत्रों के हिसाब से जानते हैं, मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

मेष राशि- आर्थिक दृष्टिकोण से आज का दिन शुभ है. किसी काम की शुरुआत से पहले माता-पिता का आशीर्वाद जरूर लें. राजनीति में नए पद की प्राप्ति हो सकती है. अपनी जिम्मेदारियां दूसरों पर डालने से बचें.

वृषभ राशि- नौकरी में पदोन्नति के साथ लाभ मिलेगा. अपरिचित लोगों से दूरी बनाकर रखें. व्यापार में भाई-बहनों का साथ मिलेगा. अपने किसी साथी से प्यार का इजहार कर सकते हैं. करियर को लेकर चिंतित रहेंगे.

मिथुन राशि- विपरीत परिस्थिति में धैर्य से काम लें. संतान के तरक्की की राह में आ रही बाधाएं दूर होंगी. कोर्ट कचहरी के मामले में किसी विश्वासपात्र व्यक्ति के धोखा मिल सकता है. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

कर्क राशि- आज का दिन परेशानियों भरा रहेगा. पैतृक संपत्ति को लेकर परिवार में विवाद हो सकता है. मन में कुछ उलझने बनी रहेंगी. बेरोजगारों को रोजगार मिलने की संभावना है. जीवनसाथी संग यात्रा के योग हैं.

सिंह राशि- किसी लंबे समय से रुके हुए कामों में सफलता मिलेगी. कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से निकटता का लाभ मिलेगा. राजनीति में विरोधियों पर विजय प्राप्त करेंगे. शराब का सेवन कर वाहन चलाने से बचें.

कन्या राशि- परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. पार्टनरशिप में किया गया बिजनेस लाभकारी सिद्ध होगा. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. संतान को खेल के क्षेत्र में पुरस्कार मिल सकता है.

तुला राशि- नौकरी में स्थानांतरण के योग हैं. समाज में प्रतिष्ठित लोगों से जान-पहचान बढ़ेगी. धन निवेश के लिए दिन शुभ है. भूमि-भवन खरीदने की योजना सफल होगी. जीवनसाथी संग धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं.

वृश्चिक राशि- दिन की शुरुआत शुभ समाचार से होगी. उच्च शिक्षा की प्राप्ति के लिए घर से दूर जाना पड़ेगा. अविवाहितों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है. यात्रा के दौरान कीमती वस्तुओं का खास ध्यान रखें.

धनु राशि- जीवनसाथी को नई नौकरी की प्राप्ति होगी. व्यापारी वर्ग कोई बड़ी डील साइन कर सकते हैं. दूसरों के विवाद में पड़ने से बचें. ससुराल पक्ष से कीमती उपहार मिल सकता है. वाहन खरीदारी के योग हैं.

मकर राशि- किसी नए काम की शुरुआत के लिए दिन शुभ है. कार्यक्षेत्र में महिला मित्रों से सावधान रहें. विदेश जाने की इच्छा पूरी होगी. प्रेम विवाह की योजना में बाधाएं आ सकती हैं. संतान सुख में वृद्धि होगी.

कुंभ राशि- अज्ञात भय से मन परेशान रहेगा. परिवार के किसी सदस्य से विवाद हो सकता है. मित्रों से अपनी गुप्त बातें साझा करने से बचें. परीक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. संतान की संगती पर ध्यान दें.

मीन राशि- परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन हो सकता है. कानूनी मामलों में सफलता मिलेगी. शेयर मार्केट में जोखिम उठाना लाभकारी सिद्ध होगा. भवन निर्माण संबंधी कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं.

(अस्वीकरण: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. ‘The Printlines’ इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Ravan Puja in India: भारत के इन मंदिरों में देवता की तरह होती है रावण की पूजा, दशहरा के दिन मनाया जाता है शोक

Latest News

पाकिस्तान में तेजी से पैर पसार रहा पोलियो, चार नए मामले आए सामने

Polio Return in Pakistan: पहले से ही कंगाली से जूझ रहे पाकिस्‍तान में एक नई मुसीबत आन पड़ी है....

More Articles Like This