जापान के प्रधानमंत्री इशिबा ने संसद के निचले सदन को किया भंग, आम चुनाव के लिए तैयार मंच

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

PM Shigeru Ishiba: जापान के नए प्रधानमंत्री शिगेरू इशिबा ने बुधवार को संसद के निचले सदन को भंग करने का ऐलान कर दिया, जिससे अब जापान में 27 अक्टूबर को चुनाव होना तय माना जा रहा है. हालांकि इस बार यह चुनाव समय से पहले हो रहा है. ऐसे में प्रधानमंत्री ने लोगों से सत्‍तारूढ़ पार्टी के समर्थन की उम्‍मीद जताई है. जबकि विपक्षी पार्टियों ने इसे लेकर प्रधानमंत्री की आलोचना की है.

बता दें कि शिगेरू इशिबा पिछले सप्ताह ही जापान के नए प्रधानमंत्री बने थे. वहीं, भ्रष्टाचार और घोटाले के आरोप के बाद फुमियो किशिदा ने सत्तारूढ़ लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने तीन सालों तक पार्टी का नेतृत्व किया था.

चुनाव को पहले कराने को उद्देश्‍य

इशिबा का मकसद इस चुनाव को समय से पहले करा कर निचले सदन में बहुमत हासिल हासिल करना है और इसके लिए उन्‍होंने पार्टी का नेतृत्व के लिए वोट जीतने की प्लानिंग भी शुरू कर दी है. बुधवार को मंत्रिमंडल ने चुनाव की तारीख की घोषणा करते हुए कहा कि अगले मंगलवार से इलेक्‍शन के लिए चुनाव प्रचार शुरू होगा.

मंगलवार से शुरू होगा चुनाव प्रचार

इशिबा ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि लोगों की सहानुभूति और समझ के बिना राजनीति नहीं होगी. वहीं, शांति और स्थिरता में योगदान देने के लिए कूटनीति और रक्षा को संतुलित करना उनकी प्राथमिकता होगी.

इसके अलावा, प्रधानमंत्री इशिबा गुरुवार को दक्षिण-पूर्व एशियाई राष्ट्र संघ के शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए लाओस जाएंगे. जहां वो कई देशों के साथ द्विपक्षीय मुद्दों पर बातचीत भी करेंगे.

इसे भी पढें:- Ratan Tata Death: पद्म विभूषण रतन टाटा के निधन पर इमोशनल हुईं सिमी ग्रेवाल, पुरानी तस्वीर शेयर कर लिखा- अलविदा दोस्त

Latest News

तस्वीरों में देखें बहराइच कांड: हत्या के बाद बवाल, पथराव-आगजनी और लाठीचार्ज

Bahraich Violence: यूपी के बहराइच में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान डीजे पर गाना बजाने को लेकर रविवार की...

More Articles Like This