पड़ोसी मुल्क में डर के साए में जी रहे अल्पसंख्यक, रोज मिलती हैं धमकियां

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Pakistan Sindh province: पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में हिंदु समुदाय के लोगों की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. आलम यह है कि दक्षिणी प्रांत में रहने वाले लोग डर के साए में जी रहे हैं. यहां पर रहने वाले हिंदू समुदाय के लोगों को धमकियां दी जा रही हैं. वहां घटी एक ईशनिंदा की घटना के बाद हिंदू समुदाय के लोगों को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकियां दी जा रही हैं. धमकियों के मिलने के बाद इस प्रांत के कुछ लोग घर छोड़कर जा चुके हैं.

दरअसल, हिंदुओं के अधिकारों की रक्षा के लिए गठित संगठन पाकिस्तान दरवार इत्तेहाद के मुख्य शिव कुच्ची ने बताया कि दक्षिणी प्रांत में ईशानिंदा की घटना घटी है. इसके बाद कुछ प्रभावशाली लोगों ने हिंदू समुदाय के लोगों के खिलाफ धमकियां दी हैं. उनका कहना है कि जिन लोगों ने हिंदू समाज के लोगों को धमकियां दी हैं उनके खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. इससे हिंदू समाज में काफी डर का माहौल है.

हिंदू समुदाय में डर का माहौल

बता दें कि पिछले महीने ही ऊपरी सिंध में उमरकोट में दिल दहलाने वाली घटना घटी थी. उमरकोट के एक डॉक्टर शाहनवाज कुंभर को पुलिस ने इनकाउंटर में मार दिया था. इसके पिछले महीने गुस्साई भीड़ ने उनके शव के साथ भी दुर्व्यवहार किया था.

बता दें कि उमरकोट के डॉक्टर पर ईशनिंदा का आरोप लगाया गया था. बाद में मीरपुर खास के इलाके में उनकी हत्या कर दी गई थी. इससे एक दिन पहले सोशल मीडिया पर उन्होंने एक वीडियो पोस्ट जारी किया था. इसमें ईशनिंदा के आरोप को खारिज कर दिया था.

हिंदू समाज ने दर्ज कराई शिकायत

इस हत्या को लेकर कुंभर के परिवार की मदद के लिए आगे आये थे. जब उनके अंतिस संस्कार के लिए शव को ले जाया जा रहा था, उसी वक्त गुस्साई भीड़ ने उन लोगों पर हमला करने की कोशिश की थी. इस दौरान भीड़ द्वारा धमकियां भी दी गई थीं.

इस घटना को लेकर हिंदू संगठनों का कहना है कि उन लोगों के खिलाफ इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज कराई गई थी. हालांकि, पुलिस ने अब तक कोई कार्वाई नहीं की है. इसी के साथ उमरकोट के एक पुलिस अधिकारी शकूर रशीद का कहना है कि हिंदुओं को धमकी देने की शिकायतें मिली हैं. हालांकि, खिलाफ में कोई सबूत नहीं मिला है.

यह भी पढ़ें: कमला हैरिस के साथ दोबारा बहस करने से Donald Trump ने किया इनकार, जानिए क्या कहा…

Latest News

बांग्लादेश में मां दुर्गा की प्रतिमा के विसर्जन के दौरान बवाल, हिंदू समुदाय पर पथराव

Bangladesh News: पडो़सी मुल्क बांग्लादेश में इस समय अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया जा रहा है. हाल में भारत के...

More Articles Like This