इजरायल एक साथ खाड़ी क्षेत्रों में कर रहा हमला, बेरुत में 22 और गाजा में 27 की मौत

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel iran conflict: इस समय मध्य एशिया में लगातार संघर्ष जारी है. इजरायल इस समय गाजा और लेबनान पर कहर बरपा रहा है. ऐसा लग रहा है मानो हमास और हिजबुल्लाह को गाजा समाप्त कर के ही दम लेगा. इजरायल इस समय एक साथ फिलीस्तीन और लेबनान पर हमला कर रहा है. वर्तमान में लेबनान में ईरान समर्थित हिजबुल्लाह आतंकवादियों के साथ इजरायल का खूनी संघर्ष और तेज हो गया है.

गुरुवार को लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि मध्य बेरूत में इजरायली हवाई हमलों में कम से कम 22 लोगों की जान चली गई जबकि दर्जनों लोग घायल हो गए. इसी के साथ गाजा के एक स्कूल को भी इजरायल ने निशाना बनाया है, जिसमें कम से कम 27 लोगों के मौत की खबर है.

इजरायल ने बनाया आवाशीय इमारतों को निशाना

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इजरायल ने पश्चिमी बेरूत के अलग-अलग इलाकों में 2 आवासीय इमारतों को निशाना बनाया, जिसके कारण एक बहुमंजिला इमारत ढह गई और दूसरी में निचली इमारत नष्ट हो गई.

बेरूत को इजरायल बना रहा निशाना

इजरायल की सेना का कहना है कि वह लेबनान की राजधानी बेरूत पर कथित हमलों की जांच कर रही है. बेरूत के घनी आबादी वाले दक्षिणी उपनगरों में इजरायली हवाई हमले कहीं अधिक आम हैं. इसी जगह से हिजबुल्लाह अपने कई ऑपरेशनों का संचालन करता है.

लेबनान में गई है 2000 लोगों की जान

इजरायल इस समय लेबनान पर अपने हमलो को और तेज कर दिया है. लेबनान की क्राइसिस रिस्पॉन्स यूनिट का कहना है कि इजरायली हमले के कारण गुरुवार को 28 लोगों की मौत हुई है. वहीं, इजरायल और हिजबुल्लाह में जारी जंग के कारण अब तक 2000 से अधिक लोगों की मौत लेबनान में हुई है.

Latest News

Gold Silver Price Today: सोने-चांदी की कीमत पर लगा ब्रेक, जानिए ताजा भाव

Gold Silver Price Today, 14 October 2024: धनतेरस का पर्व नजदीक है. धनतेरस के खास मौके पर लोग जमकर...

More Articles Like This