Pakistan: पाकिस्तान और सऊदी अरब के बीच दो अरब डॉलर के निवेश समझौतों पर हुए हस्ताक्षर

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Pakistan: पाकिस्तान और सऊदी अरब के बीच गुरुवार को उद्योग, खनन, कृषि और उर्जा सहित विभिन्न क्षेत्रों में दो अरब डॉलर के निवेश समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए, जिसका उद्देश्‍य दोनों देशों के बीच व्यापारिक संबंधों को बढ़ाना है. दोनों देशों के बीच यह समझौता सऊदी अरब के उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल के पाकिस्तान दौरे के दौरान हुआ.

दरअसल, सऊदी अरब का यह प्रतिनिधिमंडल बुधवार को तीन दिवसीय दौरे पर पाकिस्तान पहुंचा है, जिसमें सरकार और निजी क्षेत्र के 130 सदस्य शामिल हैं. वहीं, इस प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व सऊदी निवेश मंत्री खालिद बिन अब्दुल अजीज अल-फालिह कर रहे हैं.

 दोनों देशों के बीच इन क्षेत्रों में हुआ समझौता

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, अल-फालिह और सेना प्रमुख जनरल आसिम मुनीर ने उद्योग, सूचना प्रौद्योगिकी, कृषि, खाद्य, खनन, उर्जा और अन्य क्षेत्रों में हस्ताक्षरित समझौतों का आदान-प्रदान किया. इस दौरान पीएम शहबाज शरीफ ने कहा कि सऊदी प्रतिनिधिमंडल का दौरा सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान की ओर से पाकिस्तानी जनता के लिए प्रेम और स्नेह का प्रतीक है.

इसके साथ ही उन्‍होंने भरोसा दिया कि समझौतों का पूरा क्रियान्वयन किया जाएगा और इसमें किसी भी प्रकार की देरी नहीं होगी. शरीफ ने सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए कहा कि समझौतों को भविष्य में वास्तविक अनुबंधों में बदलने के लिए कड़ी मेहनत और निरंतर प्रयास किया जाएगा.

इसे भी पढें:-मोहम्मद मुइज्जू ने ट्रेजरी बिल को लेकर पीएम मोदी को दिया धन्यवाद, मदद करने के लिए भी जताया आभार

Latest News

युद्ध की तैयारी में नार्थ कोरिया! ड्रोन विवाद पर किंम जोंग ने सेना को दिए ये निर्देश

North Korea Vs South Korea: नॉर्थ कोरिया लगातार दक्षिण कोरिया पर दबाव बना रहा है. ऐसे में ही उसने...

More Articles Like This