Tata Trust: नोएल टाटा को मिली टाटा ट्रस्ट की कमान, सर्वसम्मति से लिया गया फैसला

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Noel Tata New Chairman of Tata Trust: दिग्गज उद्योगपति पद्म विभूषण रतन टाटा के निधन के बाद से टाटा ट्रस्ट्स के चेयरमैन को लेकर हलचल मची हुई थी. वहीं, अब नए चेयरमैन की घोषणा कर दी गई है. बता दें कि दिवंगत रतन टाटा के निधन के बाद नोएल टाटा को टाटा ट्रस्ट्स का नया चेयरमैन बनाया गया है.

बता दें कि रतन टाटा के निधन के बाद आज मुंबई में एक बैठक हुई. जिसमें रतन टाटा के सौतेले भाई नोएल टाटा को Tata Tusts का नया चेयरमैन बना दिया गया है. बैठक में ये फैसला सभी के सहमति से लिया गया. इसके तहत नोएल को टाटा समूह के दो सबसे महत्वपूर्ण धर्मार्थ संस्‍थाओं सर रतन टाटा ट्रस्ट और सर दोराबजी टाटा ट्रस्ट का प्रमुख नियुक्‍त किया गया है.

बता दें कि नोएल टाटा पहले इन संस्‍थाओं में ट्रस्‍टी के तौर पर शामिल थे. अब इन्‍हें टाटा ट्रस्‍ट का चेयरमैन नियुक्‍त कर दिया गया है. र‍तन टाटा ने टाटा ट्रस्‍ट को बनाने में अपनी महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई थी.

जानकारी के मुताबिक, टाटा ग्रुप की होल्डिंग कंपनी TATA Sons में टाटा ट्रस्‍ट की एक बड़ी हिस्‍सेदारी है. इसमें करीब 66 फीसदी की हिस्‍सेदारी है. टाटा ट्रस्‍ट के तहत ही Tata Group संचालित है. ये ट्रस्‍ट परोपकारी पहल और शासन की देखरेख के लिए काम करता है. नोएल टाटा पिछले कुछ सालों से वे टाटा इंटरनेशनल लिमिटेड के चेयरमैन भी हैं.

नोएल टाटा का टाटा ग्रुप के साथ चार दशकों का लंबा इतिहास रहा है. वे ट्रेंट, वोल्टास और टाटा इन्वेस्टमेंट कॉरपोरेशन जैसी कंपनियों के चेयरमैंन भी हैं. इतना ही नहीं टाटा स्टील और टाइटन कंपनी लिमिटेड के उपाध्यक्ष के रूप में कार्य करते हैं. इसके अलावा, टाटा इकोसिस्टम के साथ उनके गहरे संबंध भी हैं.

कौन हैं नोएल टाटा?

नोएल टाटा रतन टाटा के सौतेले भाई हैं जो पिछले 40 सालों से टाटा ग्रुप के साथ जुड़े हुए हैं. फिलहाल वे अलग-अलग टाटा ग्रुप की कंपनियों के बोर्ड में शामिल हैं. साथ ही वे टाटा समूह की रिटेल कंपनी ट्रेंट, टाटा इंटरनेशनल लिमिटेड, टाटा इंवेस्टमेंट कॉरपोरेशन के चैयरमैन हैं साथ ही टाटा स्टील और टाइटन के वाइस चैयरमैन हैं. उनके कार्यकाल में ट्रेंट की सफलता की शानदार सीढ़ी चढ़ी है.

Latest News

Bahraich Violence: बहराइच में तनाव, गोली से मृत युवक का शव लेकर तहसील की ओर बढ़े ग्रामीण

बहराइचः रविवार की देर शाम यूपी के बहराइच के हरदी थाना क्षेत्र के महराजगंज में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन यात्रा...

More Articles Like This