ओलंपिक मेडलिस्ट मनु भाकर का नया अवतार, लैकमे फैशन वीक में रैंप पर बिखेरा जलवा

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Lakme Fashion Week: पेरिस ओलंपिक में पदक विजेता मनु भाकर ने एक बार फिर से सबका दिल जीत लिया है. उन्‍होंने हाल ही में लैकमे फैशन वीक में रैंप वॉक कर लोगों को हैरान कर दिया. मन भाकर का यह कदम केवल एक फैशन शो ही नहीं, बल्कि भारतीय खेलों और फैशन की दुनिया के बीच की कड़ी को भी दर्शाता है.

बता दें कि मनु भाकर ने इस इवेंट में एक खूबसूरत और आधुनिक आउटफिट पहना था, जिसे खासतौर पर इस शों के लिए डिज़ाइन किया गया था. वहीं, इससे पहले मनु भाकर ने ओलंपिक 2024 में 2 कांस्य पदक जीत इतिहास रचा था.

मनु भाकर के जीवन का सफर

हरियाणा के झज्जर जिले में जन्मी मनु भाकर ने 14 साल की उम्र में शूटिंग को अपने करियर के रूप में चुना. वहीं, साल 2017 में राष्ट्रीय शूटिंग चैंपियनशिप में ओलंपियन हीना सिद्धू को हराकर मनु ने नया रिकॉर्ड बनाया. इसके बाद 2018 में ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में कॉमनवेल्थ गेम्स में उन्होंने वुमेंस 10 मीटर एयर पिस्टल में स्वर्ण पदक जीता. जिसके बाद वो इस स्पर्धा में स्वर्ण जीतने वाली पहली भारतीय महिला एथलीट बनीं.

2023 में जीता स्वर्ण

वहीं, 2019 में मनु और सौरभ चौधरी की जोड़ी ने कई विश्व कप में स्वर्ण पदक जीते, जबकि टोक्यो 2020 ओलंपिक में उन्हें कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा, लेकिन उन्‍होंने निरंतर प्रयास जारी रखा और साल 2023 एशियाई खेलों में महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर एक बार फिर से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया.

कुछ भी करना असंभव नहीं

मनु भाकर का यह सफर प्रेरणा का एक प्रतीक है, जो यह दिखाता है कि अगर मेहनत, लगन और समर्थन से किसी भी कार्य को किया जाए, तो उसमें लक्ष्य की प्राप्ति अवश्‍य की जा सकती है. इसके साथ ही उनकी ये उपलब्धियां भारतीय खेलों में एक नई दिशा दिखाने का काम कर रही हैं.

इसे भी पढें:-Ratan Tata Death: पद्म विभूषण रतन टाटा के निधन पर इमोशनल हुईं सिमी ग्रेवाल, पुरानी तस्वीर शेयर कर लिखा- अलविदा दोस्त

Latest News

Gold Silver Price Today: सोने-चांदी की कीमत पर लगा ब्रेक, जानिए ताजा भाव

Gold Silver Price Today, 14 October 2024: धनतेरस का पर्व नजदीक है. धनतेरस के खास मौके पर लोग जमकर...

More Articles Like This