Dussehra 2024: पीएम मोदी ने देशवासियों को विजयदशमी की दी शुभकामनाएं

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Dussehra 2024: दशहरा भारतीय संस्कृति का प्रमुख त्योहार है, जो हर साल अश्विन माह के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि को मनाया जाता है। इस साल यह पर्व 12 अक्तूबर यानी आज देश भर में बड़े ही धूम धाम से मनाया जा रहा है। आज ही के दिन प्रभु श्री राम और मां दुर्गा की पूजा का विधान है। मान्यता है कि इस दिन मां दुर्गा ने महिषासुर राक्षस का और प्रभु श्रीराम ने रावण का वध किया था। इसलिए इसे विजयादशमी कहते हैं, जिसका अर्थ है ‘विजय का दसवां दिन’।
देशभर में इस त्योहार को बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। इस दिन जगह-जगह रावण, कुंभकर्ण और मेघनाथ के पुतलों का दहन किया जाता है। इस पर्व को बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक माना जाता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देशवासियों को विजयदशमी की शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने अपने सोशल मीडिया मंच एक्स पर ट्वीट कर देशवासियों के लिए विजय की कामना की।
PM मोदी ने किया ट्वीट
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दशहरे की शुभकामनाएं देते हुए एक्स पर लिखा, देशवासियों को विजयादशमी की असीम शुभकामनाएं। मां दुर्गा और प्रभु श्रीराम के आशीर्वाद से आप सभी को जीवन के हर क्षेत्र में विजय हासिल हो, यही कामना है।

Latest News

किसी व्यक्ति को दिया जानेवाला पुरस्कार उसके कार्य का होता है सम्मान: डॉ दिनेश शर्मा

Lucknow News: उर्दू अकादमी गोमती नगर स्थित सभागार में राष्ट्रीय जागरूक ब्राह्मण महासंघ द्वारा आयोजित प्रतिभा अलंकरण समारोह में...

More Articles Like This