Sri Lanka: श्रीलंका में पुराने हाई-प्रोफाइल मामलों की फिर से होगी जांच, दिसानायके सरकार ने जारी किया फरमान

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Sri Lanka: श्रीलंका में हाल ही में बनी नई सरकार अब कुछ पुराने हाई-प्रोफाइल मामलों को लेकर सख्ती दिखाई है. दिसानायके सरकार ने एक बार फिर से पुलिस को इन मामलों की जांच करने के आदेश दिया है, जिसमें सबसे प्रमुख रूप से 2019 ईस्टर संडे आतंकी हमले और 2005 में तमिल अल्पसंख्यक समुदाय के पत्रकार की हत्या शामिल है.

दरअसल, पिछले महीने राष्ट्रपति चुनाव जीतने वाली सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पावर ने पिछले मामलों की फिर से जांच करने का वादा किया था. इसी क्रम में दिसानायके सरकार ने पुलिस को इन मामलों की एक बार फिर से जांच करने का आदेश दिया है.

पुलिस प्रवक्ता ने दी जानकारी

श्रीलंकाई सरकार के आदेश के बाद पुलिस प्रवक्ता निहाल थलदुवा ने बताया कि मंत्रालय ने कार्यवाहक पुलिस प्रमुख से कहा है कि इन मामलों की फिर से जांच की जानी चाहिए. जांच किए जाने वाले इन मामलों में साल 2015 में सेंट्रल बैंक बॉन्ड जारी करने में कथित घोटाला शामिल है, जिसके लिए तत्कालीन राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे की सरकार को दोषी ठहराया गया था, और 2019 ईस्टर संडे आतंकी हमले जिसमें 11 भारतीयों समेत 270 से अधिक लोगों की जान चली गई थी.

इन मामलों को मिलेगी प्राथमिकता

पुलिस प्रवक्ता ने ये भी कहा कि कैथोलिक चर्च ने उन हमलों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है, जिनका आरोप है कि पिछली सरकारों ने राजनीतिक रूप से प्रेरित कवर-अप किया था. इसके अलावा, 2005 में तमिल अल्पसंख्यक समुदाय के पत्रकार डी शिवराम की हत्या, 2006 में एक तमिल अल्पसंख्यक शिक्षाविद का अपहरण और लापता होना, उत्तरी राजधानी जाफना में 2011 में दो राजनीतिक पार्टी कार्यकर्ताओं का लापता होना आदि मामलों में जांच की जानी है.

इसे भी पढें:-ईरान के खिलाफ अमेरिका की बड़ी कार्रवाई! दर्जनों कंपनियों पर लगाया प्रतिबंध, भारत की भी एक कंपनी शामिल

 

Latest News

किसी व्यक्ति को दिया जानेवाला पुरस्कार उसके कार्य का होता है सम्मान: डॉ दिनेश शर्मा

Lucknow News: उर्दू अकादमी गोमती नगर स्थित सभागार में राष्ट्रीय जागरूक ब्राह्मण महासंघ द्वारा आयोजित प्रतिभा अलंकरण समारोह में...

More Articles Like This