एक ऐसी प्रतियोगिता, जिसमें अपनी पत्नियों को कंधे पर उठाकर भागते हैं पति, इनाम सुन चौंक जाएंगे आप

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Wife Carrying Championship: आप सभी ने आयुष्मान खुराना और भूमि पेडनेकर स्टारर फिल्म दम लगा के हईशा तो जरूर देखी होगी, जिसमें आयुष्मान अपनी पत्नी भूमि को कंधे पर उठाकर दौड़ते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि वास्तव में ऐसी प्रतियोगिता होती है. जी हां, फिनलैंड में नॉर्थ अमेरिकन चैम्पियनशिप के नाम की एक प्रतियोगिता आयोजित की जाती है, जिसमें पति अपनी पत्नी को गोद में उठाकर चलते हैं. इतना ही नहीं, कॉम्पिटिशन जीतने वाले को भारी भरकम इनाम भी मिलता है.

पत्नी को लेकर छलांग लगाते हैं पति

दरअसल, शनिवार को फिनलैंड में नॉर्थ अमेरिकन चैम्पियनशिप का आयोजन किया गया, जिसमें 30 से ज्यादा कपल्स ने हिस्सा लिया. ये एक 254 मीटर की रेस थी. इस कॉम्पिटिशन में भाग लेने वाले पति अपनी पत्नी को कंधे पर उठाकर कीचड़ में चलते हैं और छलांग लगाते हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे कपल्स दौड़ लगा रहे हैं. वहीं, आसपास बैठी भीड़ उनका हौसला बढ़ाते नजर आ रही है.

कॉम्पिटिशन जीतने वाले को दिया जाता है ये इनाम

दरअसल, ये प्रतियोगिता 19 वीं सदी के एक finnish legend पर आधारित है, जिसमें एक व्यक्ति को रोनकेन द रॉबर के नाम से जाना जाता था. रोनकेन द रॉबर का एक गिरोह था, जो गांवों को लूटता था और महिलाओं को भी ले जाता था. बता दें कि इस प्रतियोगिता में जीतने वाले को अपनी वाइफ के वजन के बराबर बीयर दी जाती है. इतना ही नहीं, उसे वाइफ के वजन से पांच गुना अधिक नकद भी दिया जाता है. ये इनाम देने के लिए विजेता के वाइफ को तराजू के एक तरफ रखा जाता है. वहीं, दूसरी तरफ बीयर की बॉटल्स रखी जाती हैं.

बहुत मजेदार होती है ये प्रतियोगिता

इस प्रतियोगिता में अपनी पत्नी सारा पोर्टरफील्ड के साथ भाग लेने वाले क्यूबा, न्यूयॉर्क के वेड पोर्टरफील्ड ने कहा, “हम हर साल मौज-मस्ती के लिए आते हैं. हमारे जीतने की उम्मीद बहुत कम है. लगभग सभी लोग एक-दूसरे का हौसला बढ़ाने के लिए यहां आते हैं और यह बहुत मजेदार होता है.”

ये भी पढ़ें- Middle East Conflict: मध्य पूर्व में कभी भी शुरू हो सकती है बड़ी जंग, इजराइल ईरान ने एक साथ कर ली तैयारी!

Latest News

Haryana Election Result 2024: कांग्रेस की हार पर आई कुमारी सैलजा की प्रतिक्रिया, बोलीं- ‘हार और जीत के कई कारण होते हैं…’

Haryana Election Result 2024: भारतीय जनता पार्टी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में तीसरी बार जीत की हैट्रिक लगाई है....

More Articles Like This