Israel Hamas War: इजरायल ने गाजा पर किए घातक हमले, मासूमों समेत 41 की गई जान

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel Hamas War: पश्चिम एशिया में लगातार तनाव बढ़ रहा है. इस बीच रविवार को इजरायल ने एक बार फिर से गाजा पर हवाई हमले किए. गाजा में इजरायल हमास को मिटाने में लगा है, लेकिन अब वह मासूम लोगों को निशाना बना रहा है. रविवार को इजरायल द्वारा किए गए हमले में कम से कम 41 लोगोंं की जान गई है. मरने वालों में करीब 13 बच्चे शामिल हैं. मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है.

दरअसल, अल अवदा और अल अक्सा अस्पतालों में नियुक्त अधिकारियों की मानें तो गाजा के नुसेरत शरणार्थी शिविर में अल मुफ्ती स्कूल में इजरायली हमलों में कम से कम 22 लोगों की जान चली गई.

इजरायल का हमला 13 बच्चों की गई जान

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को गाजा में एक अस्पताल को इजरायल ने निशाना बनाया. इस हमले में 41 लोगों की मौत हो गई. वहीं, 13 बच्चों की मौत हो गई. मृतक बच्चों में एक नवजात भी शामिल है. चिकित्सकों ने उसको बचाने की काफी कोशिश की हालांकि, उनके हाथ सफलता नहीं लग सकी. आपको जानना चाहिए कि 5,000 से अधिक विस्थापित लोग फिलिस्तीन शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र राहत और कार्य एजेंसी (यूएनआरडब्ल्यूए) के स्कूल में शरण ले रहे हैं.

गाजा शहर में मौजूद अल शिफा अस्पताल के डॉक्टरों की मानें तो उत्तरी गाजा में अल शाती शिविर में कंचे खेलते वक्त इजरायल के हवाई हमले में पांच बच्चों की मौत हो गई. वहीं, मध्य गाजा के नुसेरात शरणार्थी शिविर में एक परिवार के आठ सदस्य मारे गए थे. मृतकों में 6 बच्चे भी शामिल थे. वहीं, इसके अलावा छह अन्य लोग तब मारे गए जब इजरायली टैंक ने बुरेज शरणार्थी शिविर पर गोलाबारी की थी.

उल्लेखनीय है कि गाजा के साथ इजरायल का संघर्ष साल 2023 अक्टूबर में शुरू हुआ था. पहले हमास ने इजरायल पर हमला किया था. इस हमले में 1200 लोगों की मौत हो गई थी. बता दें कि हमास के करीब 2,500 आतंकवादियों ने गाजा पट्टी से इजरायल की सीमा का उल्लंघन किया था. इसके बाद इजरायल ने हमास के खिलाफ जंग का ऐलान कर दिया था.

Latest News

बांग्लादेश में मां दुर्गा की प्रतिमा के विसर्जन के दौरान बवाल, हिंदू समुदाय पर पथराव

Bangladesh News: पडो़सी मुल्का बांग्लादेश में इस समय अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया जा रहा है. हाल में भारत के...

More Articles Like This