पाकिस्तान में दिखा एस. जयशंकर का टशन, पीएम शहबाज शरीफ को अपने अंदाज से कर दिया चित

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

S Jaishankar Pakistan Visit: भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में हो रहे शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) सम्मेलन में विदेश मंत्री एस. जयशंकर शामिल हुए हैं. पाकिस्तान में एस. जयशंकर का अलग टशन देखने को मिला. दरअसल, रात में पाक प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने विदेशी प्रतिनिधियों के लिए डिनर रखा था. पाक पीएम इस दौरान हर किसी का गर्मजोशी से स्वागत कर रहे थे. वहीं, जब जयशंकर वहां पहुंचे तो, पूरी दुनिया की नजर उन पर टिक गईं.

एस. जयशंकर पर टिकी दुनिया की नजर

पाक पीएम शहबाज शरीफ की ओर से आयोजित डिनर के दौरान का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वो एस. जयशंकर से मिलते नजर आए. वीडियो में देखा जा सकता है कि एस. जयशंकर बहुत आराम से आगे बढ़ते हैं और शहबाज शरीफ के करीब पहुंचते हैं. हालांकि, शहबाज शरीफ उनके पहुंचने से पहले ही हाथ आगे किए खड़े रहते हैं. वहीं, जयशंकर चेहरे पर सामान्य भाव के साथ पीएम से हाथ मिलाते नजर आए.

इस दौरान जयशंकर ने मीडिया को मुस्कुराते हुए पोज भी नहीं दिया. उन्होंने ऐसा करके ये संदेश दे दिया कि भले ही वो इस सम्मेलन में भाग लेने के लिए वहां गए है, लेकिन इससे पाकिस्तान से रिश्ते नहीं सुधरने वाले.

बातचीत और आतंकवाद एक साथ नहीं चल सकते

दरअसल, भारत में मोदी सरकार आने के बाद से ही पाकिस्तान से बातचीत बंद है, क्योंकि भारत ने स्पष्ट रूप से ये कह दिया है कि बातचीत और आतंकवाद एक साथ नहीं चल सकते. लेकिन पाकिस्तान में शंघाई सहयोग संगठन का सम्मेलन होने के नाते भारत ने उसमें शामिल होने का फैसला किया है. हालांकि, एस. जयशंकर ने पाकिस्तान के पीएम से मिलने के दौरान ये संदेश दे दिया है कि दोनों देशों के बीच कोई द्विपक्षीय वार्ता नहीं होगी. वहीं, जयशंकर दूसरे विदेशी प्रतिनिधि से काफी मुस्कुराकर मिलते हैं.

इस्लामाबाद में लॉकडाउन जैसे हालात

पाकिस्तान सशंघाई सहयोग संगठन सम्मेलन की मेजबानी कड़ी सुरक्षा के बीच कर रहा है. फिलहाल पाक की राजधानी इस्लामाबाद में लॉकडाउन जैसे हालात हैं. आज बुधवार को मुख्य सम्मेलन होगा.

ये भी पढ़ें- India Pak Relation: बिलावल भुट्टो ने की भारत से बातचीत की वकालत, कहा- दोनों देशों के बीच बातचीत जरूरी…

 

Latest News

तुर्की में महसूस किए गए भूकंप के तेज झटके, रिक्टर स्केल पर 5.9 मापी गई तीव्रता

Türkiye Earthquake: तुर्की में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए है. जानकारी के अनुसार, बुधवार को पूर्वी तुर्किये...

More Articles Like This