इजरायली हमले से दहला बेरूत का दक्षिणी इलाका, हिजबुल्लाह के ठिकानों को बनाया निशाना

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel Hezbollah War: मध्‍य पूर्व में जंग खत्‍म होते नहीं दिख रहा है. फिलहाल इजरायल तीन मोर्चे पर जंग लड़ रहा है. गाजा में तबाही मचाने के बाद इजरायल लगातार लेबनान में हिजबुल्‍लाह के ठिकानों पर बमबारी कर रहा है. इसी बीच लेबनान के सरकारी मीडिया की ओर से जानकारी दी गई कि इजरायली विमानों ने छह दिनों में पहली बार, बुधवार को तड़के बेरूत के दक्षिणी इलाकों में हमले किए हैं.

इन हमलों में हताहत होने वालों की संख्या अभी स्पष्ट नहीं हो पाई है. यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब एक दिन पहले लेबनान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री नजीब मिकाती ने कहा था कि अमेरिका की सरकार ने इजरायल द्वारा बेरूत में किए जा रहे हमलों में कमी लाने के कुछ आश्वासन दिए हैं.

हिजबुल्‍लाह के संपत्तियों को बनाया निशाना

वहीं इजरायली सेना ने कहा कि वह बेरूत के उपनगरों में हिजबुल्लाह की संपत्तियों को टारगेट कर रहा है, जहां यह आतंकी ग्रुप मौजूद है. लेकिन, इसके साथ ही यह एक व्यस्त रिहायशी और वाणिज्यिक इलाका भी है. इजरायल की सेना ने कहा कि बुधवार को किए गए हमले में एक रिहायशी इमारत में हथियारों के एक गोदाम को तबाह किया गया. इजरायली सेना ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर इलाके को खाली करने की चेतावनी देते हुए कहा कि वह हारेत-हरीक इलाके में एक इमारत को निशाना बना रहा है.

इससे पहले, लेबनान की सरकारी ‘नेशनल न्यूज एजेंसी’ ने बताया कि दक्षिण शहर काना में मंगलवार देर रात इजरायली हमलों में 15 लोगों की मौत हो गई, जबकि 15 अन्य घायल हुए हैं. मंगलवार देर रात किए गए हमले पर इजरायली सेना ने अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है.

ये भी पढ़ें :- Saharanpur: खाने पर थूकने का वीडियो वायरल, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने होटल को सील करने की मांग

 

Latest News

तुर्की में महसूस किए गए भूकंप के तेज झटके, रिक्टर स्केल पर 5.9 मापी गई तीव्रता

Türkiye Earthquake: तुर्की में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए है. जानकारी के अनुसार, बुधवार को पूर्वी तुर्किये...

More Articles Like This