उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया को बताया ‘शत्रु राष्ट्र’, संविधान में भी किया संशोधन

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

North Korea: उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया के बीच बढ़ते तनाव के बीच नार्थ कोरिया ने बड़ा कदम उठाया है. नार्थ कोरिया ने हाल में संशोधित किए गए अपने संविधान में दक्षिण कोरिया को ‘शत्रु राष्ट्र’ के रूप में परिभाषित किया है, जिसकी पुष्टि उसने खुद ही की है.

दरअसल, उत्तर कोरिया की संसद ने देश के संविधान में परिवर्तन करने के लिए बीते सप्ताह बैठक की थी, लेकिन सरकारी मीडिया द्वारा इस सत्र के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गई है कि आखिर इस बैठक में क्‍या-क्‍या अहम फैसले किए गए, किन मुद्दों पर वार्ता हुई आदि.

उत्तर कोरिया ने उठाया बड़ा कदम

इसके अलावा हाल ही में नार्थ कोरिया ने जो सड़के और रेल उपयोग में नहीं है, उन्‍हें ध्वस्त कर दिया हैं. ये सड़के कभी उत्तर कोरिया को दक्षिण कोरिया को आपस में जोड़ती थीं.वहीं,  आधिकारिक ‘कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी’ (केसीएनए) ने इन्हें ध्वस्त किए जाने को लेकर कहा कि संविधान दक्षिण कोरिया को एक शत्रु राष्ट्र के रूप में स्पष्ट रूप से परिभाषित करता है. हालांकि इसके बारे में और भी कुछ जानकारी नहीं दी गई.

14 लाख नए सैनिकों की भर्ती

इतना ही नहीं, उत्तर कोरिया की ओर से हाल ही में दावा किया गया है कि वह अपनी सेना में 14 लाख नए सैनिकों की भर्ती कर रहा है, जिसके लिए उसने अपने देश के युवाओं से सेना में शामिल होने की अपील की है. बता दें कि उत्तर कोरिया के पास 12.8 लाख एक्टिव सैनिक हैं, जबकि  6 लाख रिजर्व में है. साथ ही 57 लाख वर्कर और किसान गार्ड भी हैं.

यह भी पढ़ें:-‘इन्हें किसने राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बना दिया..? कमला हैरिस के लिए ऐसे क्यों बोले मस्क

Latest News

टिकट आरक्षण को लेकर रेलवे का बड़ा ऐलान, फैसले से होगी लाखों यात्रियों को सहूलियत

Indian Railways: भारतीय रेलवे ने यात्रियों को बड़ी सहूलियत दी है. रेलवे ने बड़ा ऐलान करते हुए यात्री ट्रेनों...

More Articles Like This