IND vs NZ: बेंगलुरु टेस्ट में भारतीय टीम में फेरबदल, Shubman gill बाहर Sarfaraz Khan अंदर 

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट खेलने के लिए भारतीय टीम उतर चुकी है. पहले दिन भारी बारिश के कारण खेल शुरू नहीं हो पाया था. दूसरे दिन यानी 17 अक्टूबर को टीम इंडिया खेलने के लिए उतरी. 

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया. वही, शुभमन गिल इस मैच में नहीं हैं. गिल की जगह टीम में सरफराज खान को जगह ही गई है. आइए बताते हैं गिल मैच क्यों नहीं खेल पाए.

रोहित शर्मा ने टॉस के दौरान कहा, 'हम पहले बल्लेबाजी करेंगे. मुझे लगता है कि शुरुआत में थोड़ा चिपचिपा हो सकता है, लेकिन ये पिच ऐसी है कि आप पहले बोर्ड पर रन बनाना चाहेंगे. 

उन्होंने कहा कि हमने पिछले कुछ टेस्ट मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है. हमारे लिए यह नई सीरीज है और हम अच्छी शुरुआत करना चाहते हैं.

पिछले टेस्ट से दो बदलाव हुए हैं. गिल बाहर हुए हैं. उनकी जगह सरफराज आए हैं. आकाश की जगह कुलदीप आए हैं.

रिपोर्ट के अनुसार शुभमन गिल की गर्दन में जकड़न हैं. इस कारण वह मैच खेलने नहीं उतरे. गिल ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए शतक भी लगाया. दूसरे टेस्ट में गिल 176 गेंदों पर 10 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 119 रन बनाकर नाबाद लौटे थे.

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग XI: कप्तान रोहित शर्मा, यशस्वी जयसवाल, केएल राहुल, विराट कोहली, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज हैं.