UP: ईडी ने बिल्डर को किया गिरफ्तार, मामला बैंक का 22 करोड़ हड़पने का

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

लखनऊः प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार देर रात यूनियन बैंक ऑफ इंडिया का 22 करोड़ रुपये हड़पने वाले गाजियाबाद के बिल्डर राजीव त्यागी को गिरफ्तार कर लिया. साईं कंस्ट्रक्शन एंड बिल्डर्स के संचालक राजीव त्यागी को ईडी ने पूछताछ के लिए राजधानी स्थित जोनल कार्यालय बुलाया था, जहां जांच में सहयोग न करने पर उसे गिरफ्तार करने का निर्णय लिया गया. बृहस्पतिवार को ईडी की टीम उसे गाजियाबाद स्थित विशेष अदालत में पेश करेगी.

मालूम हो कि ईडी ने बीते 23 सितंबर को राजीव त्यागी की 14.89 करोड़ रुपये की संपत्तियों को जब्त किया था. ये संपत्तियां राजीव त्यागी, उनके बेटे अमर्त्य राज त्यागी, कनिष्क राज त्यागी, मेसर्स एसकेटी गारमेंट प्राइवेट लिमिटेड और एसएस इंटरप्राइजेस के नाम पर खरीदे गए फ्लैट, दुकान, आवासीय एवं औद्योगिक भूखंड आदि की थी. जिनकी वर्तमान बाजारू कीमत कई गुना अधिक है. दरअसल, कंपनी और उसकी सहयोगी फर्मों के खिलाफ गाजियाबाद स्थित सीबीआई की एंटी करप्शन ब्रांच ने यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के साथ 22.20 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का केस 2022 में दर्ज किया था, जिसके बाद ईडी ने भी मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत केस दर्ज किया था और जांच शुरू की थी.

साईं कंस्ट्रक्शन नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद विकास प्राधिकरण और उत्तराखंड पावर कारपोरेशन सहित कई सरकारी विभागों में कार्य करती थी. कंपनी ने बैंक से अलग-अलग मदों में 22.20 करोड़ रुपये का ऋण आदि लिया था. इसके बदले उन्होंने अपनी कई संपत्तियां बैंक में बंधक रखी थीं. बाद में बैंक की जांच में सामने आया कि ये संपत्तियां पहले दूसरे बैंकों के पास बंधक रखी जा चुकी थी, जिन्हें फर्जी दस्तावेज बनाकर यूनियन बैंक में भी बंधक रखा गया था.

Latest News

Water Cycle: धरती पर बड़ा खतरा, मानव इतिहास में पहली बार जल चक्र असंतुलित

Global Water Cycle Balance: धरती पर जलवायु परिवर्तन का बड़ा खतरा मंडरा रहा है. मानव इतिहास में पहली बार...

More Articles Like This