सबसे ज्यादा मुस्लिम आबादी वाले देश के राष्ट्रपति बने सुबियांतो, जानिए पूरी डिटेल

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Indonesia New President: दुनिया की सबसे ज्यादा आबादी वाले देश इंडोनेशिया के 8वें राष्ट्रपति के तौर पर प्रबोवो सुबियांतो ने शपथ ली है. उनके शपथ ग्रहण समारोह में विश्व के 40 से अधिक देशों के मुखिया और प्रतिनिधि शामिल हुए. आज इंडोनेशिया के 8वें राष्ट्रपति के तौर पर उन्होंने अपना पदभार संभाला. इससे पहले वह इंडोनेशिया के रक्षामंत्री भी रह चुके हैं. बता दें कि प्रबोवो सुबियांतो 73 साल के हैं और उन्होंने देश के सांसदों और अन्य देशों से आमंत्रित किए गए गणमान्य व्यक्तियों के समक्ष मस्लिमों के पवित्र धर्म ग्रंथ ‘कुरान’ पर हाथ रखकर राष्ट्रपति पद की शपथ ली. शपथ ग्रहण के बाद वहां पर मौजूद हजारों समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया.

जकार्ता में हुआ समारोह का आयोजन

इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में उनके शपथ ग्रहण समारोह का भव्य आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में विश्व के 40 से अधिक देशों के प्रमुख और वरिष्ठ अधिकारियों को बुलाया गया था. इंडोनेशिया के बेहद लोकप्रिय राष्ट्रपति जोको विडोडो के मुख्य प्रतिद्वदी के रूप में सुबियांतो को जाना जाता है. उन्होंने दो बार उनके खिलाफ राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ा है, लेकिन साल 2014 और 2019 में दोनों ही मौकों पर जोको विडोडो ने अपनी हार स्वीकार करने से इनकार कर दिया था.

नए राष्ट्रपति ने किया देश के लोगों से यह वादा

इंडोनेशिया के सबसे लोकप्रिय राष्ट्रपति को हराने वाले प्रबोवो सुबियांतो ने अपने देश की जनता से कई बड़े वादे किए हैं. उन्होंने राष्ट्रपति पद के चुनाव के दौरान देश के लोगों से कई अरब डॉलर की लागत से नए राजधानी शहर का निर्माण करने, घरेलू उद्योग को बढ़ावा देने के लिए कच्चे माल के निर्यात पर अंकुश लगाने जैसी प्रमुख नीतियों को जारी रखने का वादा किया था.

Latest News

अब न्यायधीशों को नहीं हटा सकेगी बांग्लादेश की संसद, सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला

Bangladesh Supreme Court: बांग्‍लादेश की सुप्रीम कोर्ट ने एक बड़ा फैसला लिया है. सुप्रीम कोर्ट ने उच्‍चतम न्‍यायालय के...

More Articles Like This