इजरायल पर हमले से पहले भाग रहा था याह्या सिनवार, 27 लाख के बैग के साथ हमास नेता की पत्नी भी आईं नजर

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Yahya Sinwar Wife: इजरायल हमास के जंग के बीच इजरायल को एक बड़ी कामयाबी मिली है. इजरायल के सैनिकों ने हमास के पॉलिटिकल चीफ और 7 अक्तूबर के हमले के मास्टरमाइंड याह्या सिनवार को मार डाला. वहीं, याह्या सिनवार की मौत के बाद इजरायल ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें हमले से पहले सिनवार अपने परिवार के साथ एक सुरंग में छिपते नजर आ रहा है. इस वीडियो ने सिनवार की पत्नी समर अबू जमार को चर्चा में ला दिया है. आइए जानते हैं कौन है सिनवार की पत्नी समर अबू जमार…

2011 में हुई समर अबू जमार की शादी

दरअसल, हमास नेता की पत्नी समर अबू जमार का जन्म गाजा में एक संपन्न फिलिस्तीनी परिवार में हुआ था. समर ने गाजा के इस्लामिक विश्वविद्यालय से धार्मिक अध्ययन में मास्टर डिग्री हासिल की. वहीं, 2011 में समर की शादी हमास के पॉलिटिकल चीफ याह्या सिनवार से हुई.

हमास का कट्टर समर्थक रहा है समर का परिवार

समर को धार्मिक नियमों का पालन करने वाली महिला के रूप में जाना जाता है. आज तक दुनिया ने समर का चेहरा नहीं देखा था क्योंकि वो हमेशा नकाब पहनकर रहती थीं. समर का परिवार हमास का कट्टर समर्थक रहा है. उनके परिवार से कुछ सदस्यों ने इजरायली ठिकानों पर भी हमले किए हैं.

27 लाख के बैग के साथ नजर आईं समर

याह्या सिनवार की मौत के बाद इजरायल ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें समर 27 लाख के हर्मीस बिर्किन हैंडबैग के साथ नजर आ रही हैं. ऐसे में चारो तरफ उनकी लग्जरी लाइफस्टाइल की आलोचना की जा रही है. सोशल मीडिया पर लोग सवाल कर रहे हैं कि गाजा में आम जनता गरीबी में जी रही है, वहीं उनके नेता ऐसा लग्जरी लाइफस्टाइल का लुफ्त उठा रहे हैं.

सिनवार की मौत के बाद से समर का कोई पता नहीं

याह्या सिनवार की मौत के बाद से समर का कोई पता नहीं है. ऐसा माना जा रहा है कि वो कहीं अपने बच्चों के साथ छिपी हो सकती हैं. कई रिपोर्ट्स के मुताबिक, समर अबू जमार कतर जा सकती हैं.

ये भी पढ़ें- 10 वर्ष में काशी में 44 हजार करोड़ की परियोजनाएं हुईं स्वीकृतः सीएम योगी

Latest News

इजरायली सेना को बड़ा झटका! हमास हमले में ब्रिगेड कमांडर कर्नल अहसान दक्सा की मौत

IDF Brigade Commander: इजरायल और हमास के बीच लगातार संघर्ष जारी है. इसमें कोई भी पीछे हटने को तैयार...

More Articles Like This