इजरायली सेना को बड़ा झटका! हमास हमले में ब्रिगेड कमांडर कर्नल अहसान दक्सा की मौत

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

IDF Brigade Commander: इजरायल और हमास के बीच लगातार संघर्ष जारी है. इसमें कोई भी पीछे हटने को तैयार नहीं है, दोनों एक दूसरे पर लगातार हमला कर रहे है. इसी बीच खबर आई है कि 20 अक्टूबर, रविवार को हमास द्वारा किए गए हमले में इजरायली सेना के एक ब्रिगेड कमांडर कर्नल अहसान दक्सा की मौत हो गई. इजरायली सुरक्षा बल के प्रवक्‍ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने ब्रिगेड कमांडर के मौत की पुष्टि की है.

विस्फोटक की चपेट में आए ब्रिगेड कमांडर

उन्‍होंने कहा कि 401वीं ब्रिगेड के कमांडर कर्नल अहसान दक्सा उत्तरी गाजा के जबालिया इलाके में हमास के खिलाफ अभियान चला रहे थे. इसी दौरान वह टैंक से निकलकर क्षेत्र का निरीक्षण कर रहे थे कि अचानक वो एक विस्फोट की चपेट में आए गए, जिससे उनकी मौत हो गई.  साथ ही एक अन्य बटालियन कमांडर और दो अधिकारी भी घायल हुए हैं.

चार महीने पहले नियुक्त हुए थे ब्रिगेड कमांडर

41 वर्षीय ब्रिगेड कमांडर अहसान दक्सा इजरायल के द्रूज समुदाय से संबंध रखते थे. उन्हें चार महीने पहले ही इस पद पर नियुक्त किया गया था. वहीं, इजरायल के रक्षा मंत्री ने एक बयान जारी कर कहा कि ब्रिगेड कमांडर कर्नल अहसान दक्सा इजरायली सेना के वरिष्‍ठ कमांडरों में से एक थें, जो हमास के आतंकवादियों से लड़ते हुए मारे गए.

राष्ट्रपति ने दक्सा को दी ‘नायक’ की उपाधि

अहसान दक्सा की मौत इजायरली सेना के लिए एक बड़ा झटका है. इजरायली राष्ट्रपति इसहाक हर्जोंग ने ब्रिगेड कमांडर कर्नल अहसान दक्सा को ‘नायक’ की उपाधि दी है. हमास के खिलाफ इस जंग में ब्रिगेड कमांडर के मौत के साथ ही 27 अक्टूबर, 2023 को गाजा में जमीनी हमला शुरू होने के बाद मारे गए इजरायल के सैन्यकर्मियों की संख्या 358 हो गई है.

इसे भी पढें:-Baghdad Airstrike: इराक की राजधानी बगदाद में हवाई हमला, मारे गए आईएस के चार आतंकी

Latest News

ईरान की हवा में अभी और घुलेगी बारूद की गंध, ‘180 मिसाइल’ के बदले इजरायल के निशाने पर ये ठिकानें?

Israel attack Iran: 1 अक्टूबर को ईरान ने इजरायल पर करीब 180 बैलिस्टिक मिसाइलें दागी थीं. जिसके बाद से...

More Articles Like This