1 से 19 नवंबर तक एयर इंडिया से न करें सफर… खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने फिर दी धमकी

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Khalistani Pannun Threat To Air India: सिख फॉर जस्टिस का प्रमुख खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक बार फिर भारत को धमकी दी है. खालिस्‍तानी पन्‍नू ने हवाई सफर करने वाले यात्रियों को धमकी दी है. उसने यात्रियों को 1 से 19 नवंबर के बीच एयर इंडिया की फ्लाइट में सफर न करने की चेतावनी दी है. खास बात यह है कि यह धमकी ऐेसे समय में आई है जब एविएशन लगातार बम धमाके की अफवाहों का सामना कर रहा है. पन्नू ने दावा किया कि यह हमला कथित ‘सिख नरसंहार की 40वीं बरसी’ पर किया जाएगा.

पन्नू के कारण बिगड़े भारत-कनाडा संबंध

ये धमकी ऐसे समय में दी गई है जब भारत और कनाडा के बीच एक कूटनीतिक विवाद चल रहा है. कनाडा ने भारत पर अपने देश में खालिस्तानी आतंकियों को निशाना बनाने का आरोप लगाया है, जिसमें एक अन्य आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या भी शामिल है. यह चेतावनी खासतौर से अंतरराष्‍ट्रीय यात्रा करने वालों को दी गई है.

पहले भी भारत को धमकियां देता रहा है पन्नू

बता दें कि बीते साल भी पन्‍नू ने इस तरह की धमकी दी थी. पिछले साल नवंबर में, पन्नू ने एक वीडियो जारी किया, जिसमें दावा किया गया कि दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट का नाम बदल दिया जाएगा और 19 नवंबर को बंद रहेगा. लोगों को उस दिन एयर इंडिया से उड़ान न भरने की धमकी दी.

भारत में मोस्ट वांटेड है पन्नू

पन्नू प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) का प्रमुख है. उसके पास अमेरिका और कनाडा दोनों देश की नागरिकता भी है. उसने पिछले कुछ सालों में कई बार एयर इंडिया के विमान को उड़ाने की धमकी दी है. पन्नू को जुलाई 2020 से भारत के गृह मंत्रालय ने देशद्रोह और अलगाववाद के आरोपों में आतंकवादी घोषित किया है.

ये भी पढ़ें :- Nupur Sharma ने बहराइच हिंसा पर दिया ऐसा बयान, मांगनी पड़ गई माफी

 

Latest News

देश की तरक्की और मजबूती के लिए मिलजुल कर चलना होगा: डॉ. दिनेश शर्मा

Lucknow News: राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि धर्म का एकमात्र उद्देश्य...

More Articles Like This