सीएम स्टालिन ने नवविवाहित जोड़ों को दिया 16-16 बच्चे पैदा करने का आशीर्वाद, जानिए आखिर क्या है वजह

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

मुख्‍यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने दक्षिण भारत में युवाओं की घटती आबादी पर चिंता जाहिर की है. आंध्र प्रदेश की जनता से उन्होंने अपील की है कि दंपती दो से ज्यादा बच्चे पैदा करें. इसके साथ ही सीएम ने दो से अधिक बच्चे पैदा करने वालों को लाभ देने की बात भी कही है. इसी बीच, चेन्नई में हिंदू धार्मिक और बंदोबस्ती बोर्ड द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान सीएम एमके स्टालिन ने कहा कि अब समय आ गया है कि नवविवाहित जोड़े 16 बच्चे पैदा करें.

सीएम स्टालिन की मौजूदगी में हुई 31 जोड़ों की शादी

आपको बता दें कि चेन्‍नई में आयोजित इस कार्यक्रम में सीएम स्टालिन की मौजूदगी में 31 जोड़ों की शादी हुई. सीएम स्टालिन ने कहा,” हमारी आबादी कम हो रही है, जिसका असर हमारी लोकसभा सीटों पर भी पड़ेगा, इसलिए क्यों ने हम 16-16 बच्चे पैदा करें.” सीएम ने कहा, पहले बुजुर्ग नवविवाहित जोड़ों को 16 तरह की संपत्ती प्राप्त करने का आशीर्वाद देते थे. शायद अब समय आ गया है कि 16 तरह की संपत्ति के बजाय 16 बच्चे पैदा किए जांए.

लोकसभा क्षेत्र में हो रही लोगों की कमी: सीएम एमके स्टालिन

सीएम एमके स्टालिन ने कहा, “तमिल में एक पुरानी कहावत है, ‘पधिनारुम पेत्रु पेरु वझवु वझगा’, जिसका अर्थ है कि लोगों के पास 16 अलग-अलग प्रकार की संपत्ति होनी चाहिए, लेकिन आज, जब लोकसभा क्षेत्रों में कमी आ रही है, तो सवाल उठता है: हमें खुद को कम बच्चे पैदा करने तक सीमित क्यों रखना चाहिए? हमें 16 बच्चों का लक्ष्य क्यों नहीं रखना चाहिए?”

Latest News

योगी सरकार ने खिलाड़ियों को दिया दीपावली गिफ्ट

Varanasi: योगी सरकार पूर्वांचल में खेल की सुविधाओं को बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। वहीं डबल...

More Articles Like This