जबलपुर में भीषण हादसा, ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में भीषण धमाका; कई लोगों की मौत

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Explosion at Jabalpur ordnance factory: मध्य प्रदेश के जबलपुर से एक बहुत बड़ी खबर सामने आई है. जानकारी के अनुुसार यहां पर एक ऑर्डिनेंस फैक्ट्री यानी हथियार बनाने वाली कंपनी में भीषण धमाके की खबर है. बताया जा रहा है कि इस धमाके की आवाज इतनी तेज थी कि इसको दूर से ही सुना जा सकता था. प्रारंभिक जानकारी के अनुसार ऑर्डिनेंस फैक्ट्री खमरिया में ब्लास्ट से दो कर्मचारियों की मौत हो गई है जबकि 9 कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हुए हैं.

धमाका कितना तेज था इसका अंदजा केवल इस बात से लगाया जा सकता है कि इसके कारण फैक्ट्री का एक हिस्सा धाराशायी हो गया. मलबे में कई कर्मचारियों के दबे होने की खबर आ रही है. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि मृतकों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो सकती है. वर्तमान में मौके पर राहत और बचाव कार्य के लिए प्रशासन की टीम मौजूद है और अपना काम कर रही है.

जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार धमाके में इमारत का एक हिस्सा ढह गया और खबर है कि कई मजदूर अभी भी मलबे में फंसे हुए हैं. प्रशासन राहत एवं बचाव कार्य में लगा है. इस दुखद दुर्घटना में दो श्रमिकों की मौत की पुष्टि की गई है और गंभीर रूप से घायल नौ अन्य का इलाज किया जा रहा है. आपातकालीन टीम मौके पर पहुंची है. हालांकि, विस्फोट किन कारणों से हुआ इसको लेकर कोई खास वजह सामने नहीं आई है.

Latest News

अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा चीन, फिर ताइवान के आसपास किया सैन्य अभ्यास, बरसाए गोला बारूद

China: विस्‍तारवादी नीतियों के चलते चीन अपने पड़ोसी देश का दुश्‍मन बन बैठा है. वह अपनी हरकतों से बाज...

More Articles Like This