IDF ने हाशिम सरफुद्दीन को भी किया ढेर, हिजबुल्लाह ने की पुष्टि; नसरल्लाह के बाद बना था चीफ

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

New Hezbollah Chief Hashim Saffieddin Death: इजरायल ने हिज्बुल्लाह चीफ नसरल्लाह को मौत के घाट उतार दिया. इसके बाद हिजबुल्लाह का नया चीफ हाशिम सरफुद्दीन को बनाया गया था. अब खबर है कि इजरायली सेना ने एक एयरस्ट्राइक में नए हिजबुल्लाह चीफ बने हाशिम सरफुद्दीन को भी उसी के कुछ दिनों में मार गिराया था.

दरअसल, हाशिफ सरफुद्दीन हिजबुल्लाह चीफ बनने के बाद से ही अब तक लापता बताया जा रहा था. वह किसी के संपर्क में नहीं था. हिजबुल्लाह ने खुद पुष्टी करते हुए बताया कि इजरायली सेना ने एयरस्ट्राइक में हाशिम सरफुद्दीन मार गिराया था. सबसे खास बात है कि हिजबुल्लाह ने अब तक इस बात की पुष्टी नहीं की थी. करीब 3 हफ्ते बाद इसकी पुष्टी की गई है.

जानकारी दें कि हिजबुल्लाह चीफ ने बुधवार को घोषणा करते हुए बताया कि उसके शीर्ष सदस्यों में से एक हाशिम सफीद्दीन इजराइली हवाई हमले में मारा गया. बता दें कि हाशिम सैफीद्दीन के पिछले महीने इजराइली हवाई हमले में मारे गए संगठन प्रमुख हसन नसरल्लाह की जगह लेने की प्रबल संभावना थी.

हिजबुल्लाह के मारे जाने की घोषणा इजराइल द्वारा इस बयान के एक दिन बाद की गई. इसमें बताया गया कि इस महीने की शुरुआत में बेरूत के दक्षिणी उपनगरों में उसके एक हमले में सफीद्दीन मारा गया था. इजरायल ने पिछले कुछ हफ्तों में हिजबुल्लाह के कई सदस्यों को मार गिराया है.

Latest News

यूपी के नक्शे में न्यू‍ नोएडा! ग्रेटर नोएडा के पास होगा डेवलप, जानें क्या-क्या होगा खास

New Noida: उत्‍तर प्रदेश के औद्योगिक शहर नोएडा का लगातार विस्‍तार हो रहा है. पहले नोएडा, फिर ग्रेटर नोएडा...

More Articles Like This