Russia Ukraine War: रूसी सेना की बढ़ रही आक्रमकता, यूक्रेन के दो गांवों पर किया कब्जा

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच करीब तीन साल से जंग जारी है. ऐसे में अब रूसी सेना की आक्रमकता बढ़ती जा रही है. इस युद्ध में भलें ही यूक्रेन को अमेरिका, ब्रिटेन और ऑस्‍ट्रलिया जैसे देशो का समर्थन है, लेकिन फिर भी रूस लगातार अपने सैन्‍य मिशन को अंजाम दे रहा है. हाल ही में रूस ने यूक्रेन पर हमलों की तीव्रता में इजाफा किया है, जिसका प्रभाव यूक्रेन पूर्वी डोनेट्स्क क्षेत्र में देखने को मिला है.

दरअसल, पूर्वी डोनेट्स्क क्षेत्र में रूस ने अहम बढ़त बनाते हुए यूक्रेन के दो गांवों पर कब्जा कर लिया है. रूसी रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि रूसी सेना ने यूक्रेन के पूर्वी डोनेट्स्क क्षेत्र में सेरेब्रियांका और मायकोलाइवका गांवों पर कब्जा कर लिया है, जिसे रूसी सेना की बड़ी कामयाबी के तौर पर देखा जा रहा है. फिलहाल, रूसी सेना लगातार रइसी क्षेत्र में आगे बढ़ रही है.

रूस-यूक्रेन जंग में नया मोड़

वहीं, कुछ दिनों पहले अमेरिका के रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने दावा किया था कि उनके पास रूस में उत्तर कोरिया की ओर से सैनिक भेजे जाने का सबूत भी है. इसके अलावा, दक्षिण कोरिया के खुफिया प्रमुख ने भी कहा है कि उत्तर कोरिया के तीन हजार सैनिक रूस में हैं, जिन्हें यूक्रेन के युद्धक्षेत्रों में तैनात करने के लिए ड्रोन और अन्य उपकरणों के संचालन का प्रशिक्षण दिया जा रहा है.

यह भी पढ़ें:-कनाडाई PM के सांसदों ने ही की ट्रूडो के इस्तीफा देने की मांग, 28 अक्टूबर तक का दिया समय

 

Latest News

UP By Election 2024: आचार्य प्रमोद कृष्णम ने Rahul Gandhi पर कसा तंज, बोले- ‘राहुल और उनकी टोली है चांडाल-चौकड़ी…’

यूपी की सभी नौ सीटों पर होने वाले उप-चुनाव में इंडिया गठबंधन की तरफ से सपा ने अपने प्रत्याशियों...

More Articles Like This