तुर्किये ने अंकारा में हुए आतंकी हमले का लिया बदला, 2 पड़ोसी इस्लामिक देशों में किया एयर स्ट्राइक

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Turkey Terror Attack: तुर्किये की राजधानी अंकारा में बुधवार को भीषण आतंकी हमला हुआ था, जिसमें पांच लोगों के मारे जाने की खबर थी. अंकारा में हुए इस हमले का तुर्किये ने भी बड़ा बदला लिया है. उसने राजधानी में आतंकी हमले के जवाब में दो पड़ोसी इस्लामिक देशों को निशाना बनाया है.

तुर्किये ने पड़ोसी देशों सीरिया और इराक में एयर स्ट्राइक किया है, जिसमें दो आंतकियों के मारे जाने की भी बात कही जा रही है. तुर्किये के रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया कि इस हवाई हमले कर कुल 30 आतंकी ठिकानों को बर्बाद किया गया है.

तुर्किये ने किया हवाई हमला

वहीं, तुर्किये के राष्ट्रपति रजब तैय्यब एर्दोआन ने हमले को लेकर एयरोस्पेस और डिफेंस कंपनी ‘तूसास’ पर कहा कि दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा. राष्ट्रपति के इस बयान के कुछ देर बाद ही तुर्किये द्वारा सीरिया और इराक को निशाना बनाया गया. हालांकि तुर्किये में हुए आतंकी हमले की अभी तक किसी भी संगठन ने जिम्‍मेदारी नहीं ली है, जबकि इराक और सीरिया में सक्रिय कुर्द दहशतगर्दों पर इस हमले का संदेह बना हुआ है.

हथियार के साथ आए थे हमलावर

ऐसे में ही तुर्किये के मीडिया के मुताबिक, एक महिला समेत तीन हमलावर एक टैक्सी में एयरोस्पेस और डिफेंस कंपनी ‘तूसास’ कैंपस के प्रवेश द्वार पर पहुंचे थे. उन सभी के पास हमला करने के लिए हथियार था. इस दौरान उन्‍होंने टैक्सी के पास में एक विस्फोटक उपकरण में विस्फोट किया, जिससे अफरातफरी मच गई और वो परिसर में घुस गए. इसकी जानकारी मिलते है तुर्किये के सुरक्षा बल मौके पर पहुंचे जिसके बाद गोलियां चलने की आवाजें सुनी गईं. फिलहाल, तुर्किये के सुरक्षा बलों ने अंकारा के बाहरी इलाके में स्थित कंपनी पर हमले के बाद हालात को नियंत्रित कर लिया है.

यह भी पढ़ें:-Russia Ukraine War: रूसी सेना की बढ़ रही आक्रमकता, यूक्रेन के दो गावों पर किया कब्जा

 

Latest News

UP By Election 2024: आचार्य प्रमोद कृष्णम ने Rahul Gandhi पर कसा तंज, बोले- ‘राहुल और उनकी टोली है चांडाल-चौकड़ी…’

यूपी की सभी नौ सीटों पर होने वाले उप-चुनाव में इंडिया गठबंधन की तरफ से सपा ने अपने प्रत्याशियों...

More Articles Like This