BSF: शख्स पैर पर बांधकर ला रहा था 1.12 करोड़ का सोना, BSF ने दबोचा

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

India-Bangladesh Border: उत्तर 24 परगना जिले में बीएसएफ ने भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक बड़ी सोने की तस्करी को नाकाम किया है. बीएसएफ दक्षिण बंगाल सीमांत के अंतर्गत 102 वीं वाहिनी की सीमा चौकी घोजाडांगा के जवानों ने पैर पर बांधकर सोने की तस्करी कर रहे तस्कर को गिरफ्तार किया. जब्त सोने का वजन 1.4 किलो है और इसकी अनुमानित कीमत 1.12 करोड़ बताई जा रही है.

डीआईजी निलोप्तल कुमार पांडे ने बताया
बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जनसंपर्क अधिकारी और डीआईजी निलोप्तल कुमार पांडे ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर सीमा चौकी घोजाडांगा, 102 वीं बटालियन के जवानों ने एक संदिग्ध बाइक सवार को बीएसएफ चेक पोस्ट (बीसीपी) के पास तलाशी के लिए रोका.

तलाशी में आनाकानी करने पर उसे बाइक के साथ सीमा चौकी लाया गया. यहां पर उसकी और मोटरसाइकिल की तलाशी ली गई. इस दौरान उसके दाहिने पैर (शिन) पर टेप से लिपटा एक पैकेट मिला. जिसको खोलने पर एक सोने की ईंट बरामद हुई. उसके बटुए से एक सोने की ईंट का एक टुकड़ा भी बरामद हुआ. इसके बाद बीएसएफ कर्मियों ने सोने को जब्त कर संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया.

पांडे ने बताया कि पूछताछ के दौरान तस्कर ने खुलासा किया कि व्यवसाय में हुए नुकसान की वजह से वह कर्ज में डूब गया था. इस कारण वह एक अज्ञात बांग्लादेशी सोने के तस्कर के संपर्क में आया, जो गांव-लक्ष्मीधारी, जिला सतखीरा, बांग्लादेश का निवासी है. उसे सोने के तस्करी का काम करने के लिए कहा और बदले में उसे ऊंची कीमत देने की पेशकश की. जिसके लिए वह तैयार हो गया. यह सोने की खेप प्राप्त करने के बाद वह अपने घर गया और सोने की पट्टी को अपने दाहिने पैर में टेप से लपेट कर छिपा लिया और सोने की ईंट के टुकड़े को अपने बटुए में रख लिया था.

Latest News

चक्रवात ‘दाना’: रात सचिवालय में ही रहेंगी CM, हालात पर रखेंगी नजर

कोलकाताः गुरुवार रात और शुक्रवार सुबह पश्चिम बंगाल और ओड़िशा में चक्रवाती तूफान 'दाना' के टकराने की संभावना है....

More Articles Like This