Israel Hamas War: गाजा में एक बार फिर इजरायल ने की बमबारी, मारे गए हमास कमांडर समेत 38 लोग

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel Hamas War: इजरायल हमास के आतंकियों के पीछे हाथ धोकर पड़ा है, वो आए दिन गाजा में हमले कर रहा है. इसी बीच शुक्रवार की सुबह भी इजरायल ने गाजा पट्टी में स्थित खान यूनिस में भीषण बमबारी की है, जिसमें 38 लोगों के मारे जाने की खबर है. इसी जानकारी गाजा के स्वास्थ्य अधिकारी ने दी है.

गाजा में युद्ध विराम के लिए अंतरराष्ट्रीय दबाव और आपूर्ति की कमी की बढ़ती चिंताओं के  बाद भी इजरायल रूकने का नाम नहीं ले रहा है. इजरायल की ओर ये यह ताजा हमले को उस वक्‍त अंजाम दिया गया जब इजरायली सेना लेबनान और गाजा में सैन्य कार्रवाई को और गति दे रही है.

मारे गए हमास के कई कमांडर

हमास के कई कमांडरों को ढेर करने के बाद भी इजरायल अभी थमा नहीं है. ऐसे में इजरायल को एक बार फिर बड़ी कामयाबी मिली है. इजरायली सेना का कहना है कि उसने हमास के एक कमांडर को मार गिराया है. यह कमांडर बीते साल सात अक्टूबर को दक्षिणी इजरायल पर हमले में शामिल था. खास बात ये  है कि ताजे हमले में मारा गया यह कमांडर गाजा पट्टी में यूएन सहायता एजेंसी के लिए भी काम करता था.

UN के लिए काम करता था कमांडर

इजरायल की सेना ने कहा है कि उन्‍होंने हमास के कमांडर मोहम्मद अबू इतिवी मारा गया है. बता दें कि अबू इतिवी इजरायली नागरिकों की हत्या और अपहरण में शामिल था. वहीं, इजरायली सेना ने यह भी कहा कि अबू इतिवी हमास के सेंट्रल कैंप ब्रिगेड की अल बुरीज बटालियन में नुखबा कमांडर था जो साथ ही UNRWA (United Nations Relief and Works Agency) का कर्मचारी भी था.

इसे भी पढें:-मतदाताओं का पहचान पत्र बनवाना अनिवार्य…, अमेरिका में वोटिंग के तरीके से नाखुश रामास्वामी, भारत जैसे मतदान की मांग

 

Latest News

यूपी में हाईवे वाला, मेट्रो वाला, डिफेंस कॉरिडोर वाला कानपुर बनाने का हो रहा है काम: डॉ. दिनेश शर्मा

Lucknow News: राज्यसभा सांसद एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने कहा कि प्रदेश के विधानसभा उपचुनाव में सपा...

More Articles Like This