दुनिया में चाहिए भारत और जर्मनी जैसे दोस्त… जर्मन चांसलर ने हिंदी में किया पोस्ट, दिया बड़ा संदेश

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

German Chancellor Post: भारत और जर्मनी की दोस्‍ती प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में लगातार गहरी होती जा रही है. इस बात का सबूत जर्मनी चांसलर की उनके कार्यकाल में लगातार तीसरा भारत दौरा भी है. इन दिनों जर्मनी चांसलर ओलाफ शोल्ज नई दिल्ली की यात्रा पर हैं.  दिल्‍ली के हैदराबाद हाउस में पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान दोनों देशों के बीच कई अहम रणनीतिक एवं अन्‍य मुद्दों पर वार्ता हुई है. दोनों देशों की दोस्‍ती ग्‍लोबल लेवल पर भारत की बढ़ती साख का एक बड़ा भी प्रतिबिंब है.

दुनिया में हमें चाहिए- भारत और जर्मनी जैसे मित्र-शोल्ज

जर्मन चांसलर ओलाफ शोल्ज ने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म एक्‍स पर हिंदी में पोस्‍ट करते हुए लिखा कि इस दुनिया में, हमें मित्रों और सहयोगियों की आवश्यकता है- जैसे भारत और जर्मनी हैं. प्रिय नरेंद्र मोदी जी, नई दिल्ली में स्नेहपूर्वक स्वागत के लिए दिल से धन्यवाद! ओलाफ शोल्ज ने अपने इस ट्वीट से भारत-जर्मनी की दोस्ती की गहराइयों को दिखाते हुए पूरी दुनिया के लिए एक तरह से बड़ा संदेश दिया है. ओलाफ शोल्‍ज पीएम मोदी से बहुत प्रभावित हैं.

हैदराबाद हाउस में समझौता ज्ञापनों का आदान-प्रदान

बता दें कि शुक्रवार को पीएम मोदी ने जर्मन चांसलर ओलाफ शोल्‍ज से मुलाकात की और दोनों देशों के दोस्‍ती को गति देने वाले विभिन्‍न मुद्दों पर चर्चा की. इस दौरान भारत और जर्मनी ने दिल्‍ली के हैदराबाद हाउस में पीएम मोदी और चांसलर ओलाफ शोल्‍ज की उपस्थिति में समझौता ज्ञापनों का आदान प्रदान किया गया.

पीएम मोदी ने कहा…

पीएम मोदी ने कहा कि भारत और जर्मनी के बीच रणनीतिक साझेदारी ऐसे समय में मजबूत सहारे के रूप में उभरी है, जब दुनिया तनाव, संघर्ष और अनिश्चितता से जूझ रही है. जर्मनी के चांसलर ओलाफ शोल्ज के साथ सातवीं अंतर-सरकारी परामर्श (IGC) बैठक में भाग लेते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भारत-जर्मनी के संबंध आदान-प्रदान के संबंध नहीं, बल्कि दो सक्षम और मजबूत लोकतंत्रों की परिवर्तनकारी साझेदारी है.

ये भी पढ़ें :- ये देश बना भारतीयों का सबसे पसंदीदा टूरिस्ट स्पॉट, सिंगापुर पर्यटन बोर्ड ने जारी किया आंकड़ा

 

 

 

Latest News

यूपी में हाईवे वाला, मेट्रो वाला, डिफेंस कॉरिडोर वाला कानपुर बनाने का हो रहा है काम: डॉ. दिनेश शर्मा

Lucknow News: राज्यसभा सांसद एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने कहा कि प्रदेश के विधानसभा उपचुनाव में सपा...

More Articles Like This