इजरायल ने 25 दिनों बाद ईरान से लिया बदला, कई सैन्य ठिकानों को बनाया निशाना

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel Attack on Iran: इजरायल ने ईरान से सूद समेत बदला लिया है. 25 दिनों बाद ईरान पर इजरायल ने जवाबी हमला किया है. इजरायल के इस हमले से ईरान के कई शहर तबाह हो गए हैं. हालांकि, ईरानी मीडिया की मानें तो हमले तेल  संयंत्रों या परमाणु ठिकानों पर नहीं हुए हैं. ईरानी मीडिया ने बताया कि इजरायल ने ईरान के सैन्य ठिकानों को ही निशाना बनाया है.

दरअसल, ईरान ने एक अक्टूबर को इजरायल पर लगभग 180 मिसाइलें दागी थीं, इसके 25 दिनों बाद इजरायल ने ईरान पर हमला किया है और ईरान के कई शहरों में धमाके हुए हैं. ईरान द्वारा इजरायल पर किए गए हमले के बाद पीएम नेतन्याहू ने कहा था कि ईरान को इसकी कीमत चुकानी होगी, इसके बाद अब इजरायल की तरफ से जवाबी कार्रवाई की गई है.

इजरायल द्वारा ईरान पर किए गए हमले के बाद व्हाइट हाउस का बयान सामने आया है. अमेरिका व्हाइट हाउस का कहना है कि ईरान में सैन्य ठिकानों पर इजरायली हमले आत्मरक्षा में किए गए हैं. इस महीने की शुरुआत में तेहरान ने ईरान पर बैलिस्टिक मिसाइल हमला किया था. इसके जवाब में इजरायल ने हमला किया है. वहीं, इजरायल के राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता सीन सेवेट ने कहा कि सैन्य ठिकानों को निशाना बनाकर किए गए हमले आत्मरक्षा में किए गए हैं और एक अक्टूबर को इजरायल पर ईरान के बैलिस्टिक मिसाइल हमले के जवाब में किए गए हैं.

इजरायल ने मिलिट्री बेस को बनाया निशाना

बताया जा रहा है कि 25 अक्टूबर को इजरायल ने ईरान के कई शहरों को निशाना बनाया है और हमले किए हैं. जानकारी के अनुसार ये हमला तेहरान समेत ईरान के दूसरे शहरों में स्थिति मिलिट्री बेस पर किया गया है. ईरानी मीडिया ने हमले की पुष्टि करते हुए कहा है कि हमले में न्यूक्लियर ठिकानों को निशाना नहीं बनाया गया है. कुछ लोगों का कहना है कि तेहरान में जोरदार धमाके सुने गए हैं. इजरायल की डिफेंस फोर्से ने हमले की पुष्टि करते हुए कहा है कि इजराइल के खिलाफ ईरान की ओर से महीनों तक लगातार किए गए हमलों के जवाब में इजराइल की आर्मी ईरान के मिलिट्री ठिकानों पर हमले कर रही है.

ईरान लगातार कर रहा हमला

इजरायल का कहना है कि ईरान द्वारा विगत 07 अक्टूबर से लगातार हमले किए जा रहे हैं. इसलिए इजरायल के पास भी जवाबी कार्रवाई का अधिकार है. इजरायल राज्य के खिलाफ ईरान शासन की ओर से महीनों तक लगातार किए हमलों के जवाब में अभी इजरायल रक्षा बल ईरान में सैन्य ठिकानों पर सटीक हमले कर रहे हैं. बता दें कि ईरान में शासन और क्षेत्र में उसके प्रतिनिधि सात अक्टूबर से सात मोर्चों पर इजरायल पर लगातार हमला कर रहे हैं, जिसमें ईरानी धरती से सीधे हमले भी शामिल हैं.

Latest News

Uttarakhand: पहाड़ी पर सेल्फी ले रही थी महिला, गिरी नीचे, हालत गंभीर

हरिद्वारः उत्तराखंड से दुर्घटना की खबर आ रही है. यहा हरिद्वार में मां मनसा देवी मंदिर के पास सेल्फी...

More Articles Like This