फिर गलती की तो… तेहरान पर हमले के बाद इजरायल ने ईरान को दी चेतावनी

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel Iran War: इजरायल ने जवाबी कार्रवाई करते हुए 25 और 26 अक्‍टूबर के बीच ईरान पर बड़ा हमला किया है. ईरान की राजधानी तेहरान समेत कई शहरों में जोरदार धमाके हुए है. जानकारी के मुताबिक, इजरायल के करीब 100 बॉम्‍बर ने ईरान पर बम बरसाए हैं. इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू ने खुद हमले की निगरानी की. इन हमलों को इजरायल ने ईरान की ओर से हुए हमले का जवाब बताया है. दरअसल, ईरान ने 1 अक्‍टूबर को इजरायल पर करीब 200 मिसाइलें दागी थी. जिसके बाद इजरायल ने हमले का बदला लेने की धमकी दी थी.

जवाबी हमला पूरा: आईडीएफ

इजरायली डिफेंस फोर्स ने भी ईरान पर हमले की पुष्टि कर दी है. आईडीएफ ने एक बयान में कहा कि वह ईरानी सैन्य ठिकानों पर सटीक हमला किया है. आईडीएफ के प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने कहा कि ईरान पर जवाबी हमला पूरा हो गया है और इसके उद्देश्य भी हासिल कर लिए गए. हमले में निशाने पर इजरायल के खिलाफ इस्तेमाल की गईं ईरान की मिसाइल निर्माण सुविधाएं भी शामिल थीं. इजरायली सेना ने कहा कि तेहरान पर हमले कों अंजाम देकर हमारे विमान सुरक्षित वापस लौट आए हैं. हगारी ने बताया कि आईडीएफ ने ईरानी मिसाइल निर्माण स्थलों और वायु रक्षा बैटरियों को निशाना बनाया. साथ ही उन्होंने ईरान को फिर गलती न करने की चेतावनी दी.

ईरान को चुकानी पड़ी कीमत

डैनियल ने कहा कि अब इजरायल ईरान में कहीं भी एक्‍शन ले सकता है. ईरान ने इजरायल पर दो बार अटैक किया और उसे इसकी कीमत चुकानी पड़ी है. उन्‍होंने बताया कि इजरायली सेना ने बड़े टारगेट बैंक से इन लक्ष्यों को चुना था.  ईरान को चेतावनी देते हुए हगारी ने कहा कि अगर उसने फिर गलती की तो बाकी टारगेट को निशाना बनाया जाएगा, ‘जो लोग इजरायल की धमकी देते हैं, उन्हें भारी कीमत चुकानी पड़ेगी.’

अमेरिका का बयान

ईरान पर हमले के बाद इजरायल ने अमेरिका को जानकारी में कहा कि उसने आत्‍मरक्षा के लिए तेहरान के 5 शहरों में 10 ठिकानों को निशाना बनाया है. समाचार एजेंसी के मुताबिक, अमेरिका ने कहा है कि ईरान पर इजराइल के हमलों से हिसाब बराबर हो गया है और अब दोनों शत्रु देशों के बीच प्रत्यक्ष सैन्य हमले बंद होने चाहिए. यूएस ने ईरान को अब इजराइल पर जवाबी हमले करने पर अंजाम भुगतने की चेतावनी दी.

ये भी पढ़ें :- इजरायल ने 25 दिनों बाद ईरान से लिया बदला, कई सैन्य ठिकानों को बनाया निशाना

Latest News

जन सुराज पार्टी के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने बसपा प्रमुख मायावती पर लगाया गंभीर आरोप, जानिए क्या कहा…

Bihar: बिहार में चार विधानसभा सीटों पर उप-चुनाव होना है. इस बीच, अपने प्रत्याशियों के समर्थन में जन सुराज...

More Articles Like This