China: नौकरी पाने के लिए लड़के ने भिड़ाया ऐसा जुगाड़, देख हर कोई रह गया हैरान

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

China: किसी भी नौकरी के आप जाते है, तो वहां इंटरव्यू लेने वाले लोग सबसे पहले आपकी क्रिएटिवि‍टी को देखते है, कि आप किसी काम को लेकर कितने उत्‍सुक है. ऐसे में ही चीन (China) के एक लड़के ने अपनी क्रिएटिविटी से कंपनी वालों को इतना अट्रैक्ट किया कि अब उस लड़के को ज्‍यादातर कंपनियां अपने यहां काम पर रखना चाहती हैं.

दरअसल, यह मामला चीन का है, जहां 21 वर्षीय सॉन्ग जियाले नाम के एक लड़के को इंटर्नशिप नहीं मिल रही थी. जियाले ने सेंट्रल चीन के हुबेई प्रांत में स्थित वुहान विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ जियोमैटिक्स से बैचलर की डिग्री प्राप्‍त की है और उसने बैचलर करने के बाद कई जगहों पर इंटर्नशिप के लिए अप्लाई किया लेकिन उसे कहीं भी इंटर्नशिप नहीं मिली.

नौकरी तो नहीं लेकिन मिला ये Idea

काफी कोशिशों के बाद भी जियाले को नौकरी तो नहीं मिली लेकिन उसके दिमाग में एक ऐसा आइडिया आया, जो उसके लिए जिन्न के चिराग जैसा साबित हुआ. दरअसल, जियाले ने देखा कि किसी भी समान को बेचने के लिए लोग उसका प्रचार कर रहे है, जिसके लिए वो पोस्टर और होर्डिंग्स का उपयोग करते है. इसे देखकर जियाले ने खुद का ही प्रचार करने का मन बनाया. जिसके लिए उसने अपनी एक सफेद रंग की टी-शर्ट पर अपना रेज्यूमे छपवाया और उसे पहनना शुरू कर दिया.

जियाले ने पोस्‍ट में लिखा कि…

इतना ही नहीं लड़के ने अपनी इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर भी पोस्ट किया. उसने चीन के इंस्टाग्राम ज़ियाओहोंगशू पर तस्‍वीर को पोस्‍ट करते हुए उसने लिखा कि “सड़कों पर इतने सारे लोगों के साथ, मैं एक चलता-फिरता बिलबोर्ड की तरह हूं, जिस पर नौकरी देने वालों और HR वालों का ध्यान जाना तय है.”

China: चलता-फिरता पोस्टर

ऐसे में जियाले एक चलता-फिरता पोस्टर बन गया. उसने अपने टी-शर्ट पर आगे लिखा था- ‘2024 क्लास का हूं और मुझे नौकरी की तलाश है, कृपया पीछे देखें’. बता दें कि पीछे की तरफ उउसके टी-शर्ट पर उसका पूरा सीवी छपा हुआ था साथ ही लड़के की टीशर्ट पर एक क्यूआर कोड भी था, जिसे स्कैन करते ही उससे संपर्क किया जा सकता है.

काम कर गया जियाले का यह Idea 

आखिरकार, लड़के का यह आइडिया काम कर ही गया. साथ ही वह सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया. लड़के की इस क्रिएटिविटी को देखने के बाद चीन की ज्‍यादातर कंपनियां उसे अपने यहां जॉब ऑफर कर रही हैं. इतने सारे जॉब ऑफर्स के बाद जियाले ने एक रनि एपैरल इंडस्ट्री में नौकरी ज्वाइन कर ली.

इसे भी पढ़ें:-Thailand: बैंकॉक के होटल में 6 विदेशी लोगों की मौत से सनसनी, जहर देकर मारे जाने की आशंका

Latest News

Gold Silver Price Today: सोने-चांदी की कीमत में भारी गिरावट, जानिए कितना हुआ सस्ता?

Gold Silver Price Today, 08 September 2024: अगर आप सोने-चांदी के आभूषण खरीदने की सोच रहे हैं या गोल्ड-सिल्वर में...

More Articles Like This