Christmas Rangoli Design: क्रिसमस पर बनाएं ये आकर्षक रंगोली डिजाइन, देखकर हर कोई करेगा तारीफ

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Christmas Rangoli Design: क्रिसमस आया, खुशिया लाया. क्रिसमस का त्‍योहार हर किसी के साथ प्‍यार और खुशियां बाटने वाला है. क्रिसमस के दिन लोग अपने अपने घरों को भी अच्‍छी तरह से सजाते है. इस दौरान वो कहीं क्रिसमस ट्री बनाते हैं तो कहीं खाने के लिए अच्‍छी अच्‍छी मिठाईया. लेकिन कई बार ऐसा होता है कि लोग घर तो सजा देते है लेकिन घर के बाहर दरवाजे के सजावट कैसे करें ये उन्‍हें समझ में नहीं आता.

अगर आप भी क्रिसमस पर अपने घर की सजावट कर रहें हैं और आपको भी दरवाजे या आगंन ही सजावट के सजावट के बारें में कुछ समझ नहीं आ रहा है, तो अब आपको अपने दिमाग पर और जोर डालने की जरूरत नहीं है. आज हम आपको कुछ ऐसे रंगोली डिजाइन (Christmas Rangoli Design) के बारें में बताने जा रहे है जिसे आप घर के दरवाजे के साथ ही आगंन में भी बना सकते है और इन डिजाइनों को देखकर हर कोई आपकी कला का तरीफ करेगा.

रंगोली से बनाएं क्रिसमस ट्री का डिजाइन

घरों में क्रिसमस पर सजावट हो रही हो और क्रिसमस ट्री ही न बने ऐसा तो हो ही नहीं सकता. इस दिन लोग अपने घरों में क्रिसमस ट्री बनाकर उसमें लाइटे लगाकर उसे सजाते है. जो किसी को काफी पसंद आता है. ऐसे में ही क्रिसमस ट्री का डिजाइन की रंगोली भी आप अपने घर के दरवाजे पर बना सकते है. साथ ही इसे बनाने में भी कम समय लगेगा और हर किसी को पंसद भी आएगा.

हैपी मैरी क्रिसमस की रंगोली डिजाइन

यदि आप घर के दरवाजे पर रंगोली बनाना चाहते हैं, तो क्रिसमस ट्री के साथ हैपी मैरी क्रिसमस लिख सकते है साथ्‍र ही आप चाहे तो इसमें सेंटा को भी डिजाइन कर सकती है. ऐसी रंगोली सबसे अलग और खास होगी. इस रंगोंली से आप लोगों को ध्‍यान भी केंद्रित कर सकते है.

क्रिसमस पर बनाएं स्नोमैन रंगोली डिजाइन

स्‍नोमैन ही रंगोली बनाना बेहद ही आसान है और य‍ह क्रिसमस के साथ परफेक्‍ट मैच भी करता है. इसके साथ ही यह घर के द्वार  की खुबसुरती में चार चांद लगा देते है. इसमें सबसे अच्छी बात तो यह है कि स्‍नोमैन की रेगोली बनाने में आपको ज्‍यादा मेहनत भी नहीं करनी पड़ेगी.

यह भी पढ़े:- Best Christmas Wishes: क्रिसमस पर अपनों को दें ये खास बधाईयां, रिश्तों में आएगी मिठास

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This