यहां भूत के डर से नहीं रुकती है ट्रेन! अगर पूरी कर दी ये शर्त तो रेलवे देगा 50,000 इनाम; जानिए माजरा

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Haunted Station in India: आपने अभी तक भूतों की कई जानी-अनजानी कहानियों के बारे में पढ़ा होगा. कुछ लोग भूत को काल्पनिक मानते हैं तो कुछ लोग वास्तविक. लेकिन आज हम आपको झारखंड की राजधानी रांची से सटे एक ऐसे भूतहे स्टेशन के बारे में बता रहे हैं, जहां भूत के डर से कोई ट्रेन नहीं रुकती है. यहां रात तो दूर लोग दिन में जाने से भी डरते हैं. वहीं, इसको लेकर रेलवे का कहना है जो भी स्टेशन पर भूत दिखा देगा उसे 50,000 इनाम दिया जाएगा.

दरअसल, हम बात कर रहे हैं, राजधानी रांची से सटे बेगुनकोदर रेलवे स्टेशन के बारे में, जिसे भूतहा स्टेशन भी कहा जाता है. मीडिया रिपोर्ट से प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह स्टेशन करीबन 56 साल से बंद पड़ा है. इस स्टेशन पर कोई ट्रेन नहीं रुकती है, क्योंकि यहां लोग आने-जाने से कतराते हैं. शाम के वक्त तो लोग स्टेशन के आसपास से भी नहीं गुजरते हैं.

शाम को नाचते हैं भूत
स्थानीय लोगों की मानें तो इस स्टेशन पर शाम के वक्त भूत नाचते हैं और इस रूट से आती जाती ट्रेन से रेस भी लगाते हैं. मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक ,यह स्टेशन 1960 में बनकर तैयार हो गया था. उस समय स्टेशन मास्टर ने दिखने की बात गढ़ी थी. जिसके बाद से स्टेशन पर लोगों का आना-जाना बंद हो गया और यहां ट्रेनों का ठहराव भी बंद हो गया. हालांकि 2007 में स्टेशन को दोबारा खोला गया था. लेकिन उस वक्त से आज तक सिर्फ एक ही दिन यहां ट्रेन रुकी है.

रेलवे देगा 50,000 का इनाम
एक निजी वेबसाइट पर छपी रिपोर्ट के मुताबिक, रांची रेल मंडल के सीनियर डीसीएम निशांत कुमार ने कहा “इस स्टेशन को लेकर कई भ्रम हैं. 62 साल से यह स्टेशन बंद पड़ा है. लोगों का कहना है कि यहां पर भूत है. कई बार स्टेशन मास्टर व ट्रेन के लोको पायलट द्वारा भी भूत द्वारा ट्रेन से रेस लगने की बात कही गई है व कुछ स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां पर रात में भूत नाचता भी है. इस तरह की कई बातें हैं. लेकिन इन कही सुनी बातों पर रेलवे यकीन नहीं कर सकता. उन्होंने आगे बताया कि इस स्टेशन को एक बार फिर से खोला जा रहा है. साथ ही यह भी कहा गया है कि जो भी भूत दिखाएगा उसे 50,000 रुपए का इनाम मिलेगा.”

ये भी पढ़ें- Shadi Ke Upay: विवाह में हो रही है देरी? कार्तिक में चुपके से करें ये उपाय, फिक्स हो जाएगा रिश्ता!

आपको बता दें कि रेलवे द्वारा अंधविश्वास को दूर करने के लिए कहा गया है कि जो लोग भी स्टेशन पर भूत दिखाएंगे, उन्हें रेलवे की तरफ से 50,000 रुपए का इनाम दिया जाएगा.इस स्टेशन को पुनः खोलने की तैयारी रेलवे की तरफ से की जा रही है. फिलहाल यहां सौंदर्यकरण का काम शुरू कर दिया गया है.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This