Monolith: एक बार फिर लास वेगास में दिखा रहस्यमयी खंभा, शीशे जैसा चमकने वाला मोनोलिथ से दुनियाभर में हड़कंप

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Monolith In Las Vegas : अमेरिका के लास वेगास में एक रहस्यमयी शीशे के जैसा चमकने वाला खंभा दिखा है, जिसके देखने के बाद सभी लोग हैरान है. इस रहस्यमयी खंभे को मोनोलिथ (Monolith) कहा जाता है, लेकिन ये खंभा कब और कहां से आया है यह किसी को भी नहीं पता है.

वहीं, चार साल पहले भी कोरोना काल के समय में मोनोलिथ को देखा गया था. इस रहस्‍यमयी खंभे की जानकारी लास वेगास मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने सोशल मीडिया पर दी है, साथ ही उसने  इसकी तस्वीरों को भी शेयर किया है. रिपोर्ट के मुताबिक, ये मोनोलिथ नेवादा रेगिस्तान में लास वेगास शहर से कुछ दूरी पर मिला है.

लास वेगास पुलिस ने किया पोस्‍ट

लास वेगास पुलिस डिपार्टमेंट ने सोशल मीडिया पर लिखा कि रहस्यमयी मोनोलिथ जैसे हम कई विचित्र चीजें देखते हैं, जैसे, जब लोग बिना मौसम के बारे में जाने हाइकिंग करने चले जाते हैं, साथ में पर्याप्त पानी नहीं लाते हैं. लेकिन ये उससे भी अधिक खतरनाक है, आपने ऐसा कभी नहीं देखा होगा.

कब और कहां से आया खंभा

फिलहाल, ये मोनोलिथ लास वेगास में आखिर कैसे पहुंचा, ये किसी को भी पता नहीं है. दिसंबर 2020 में इसे फ़्रेमोंट स्ट्रीट कैनोपी के नीचे देखा गया था. बता दें कि इसका रहस्‍य यूटा में शुरू हुआ, जब इसे रेगिस्तान में देखा गया था.

आपको बता दें कि मोनोलिथ एक तकनीकी रूप से पत्थर का खंड है, जिसका निर्माण आमतौर पर एक स्तंभ के आकार में किया जाता है. वहीं, रेगिस्तान में पाई गई 12 फ़ीट ऊंची एक अजीब वस्तु को मोनोलिथ बताने के लिए विशेषज्ञों ने यूटा सरकार के अधिकारियों की खिंचाई की है, क्योंकि ये स्‍तंभ ऐसा लगता है कि इसे पत्थर से नहीं, बल्कि धातु से बनाया गया है.

पुलिस का पोस्ट हो रहा वायरल

हालांकि लास वेगास पुलिस ने जब से एक्स पर यह जानकारी दी, तब से पोस्ट काफी वासरल हो रहा है, उसे अभी तक 2 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं, जबकि कई लोगों ने कमेंट के माध्‍यम से अपनी प्रतिक्रिया भी दी है.

इसे भी पढ़ें:-21 जून को आसमान में होगा चमत्कार, दिखेगा अद्भुत नजारा, स्ट्रॉबेरी मून की रोशनी से जगमगा उठेगी दुनिया

 

Latest News

UP News: अन्नदाताओं के परिवहन का खर्च बचने के साथ ही बिचौलियों के चंगुल से भी किसान रहे मुक्त

Varanasi News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य देने के साथ ही, किसानों...

More Articles Like This